A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अब हर जुमे को ‘कश्मीर बंद’, 26 जनवरी को काला दिवस: अलगाववादी

अब हर जुमे को ‘कश्मीर बंद’, 26 जनवरी को काला दिवस: अलगाववादी

श्रीनगर: कश्मीर में अलगाववादियों ने अपने आंदोलन को हर जुमे पर बंद के आह्वान तक सीमित करके और कम कर दिया है और लोगों से गणतंत्र दिवस पर काला दिवस मनाने को कहा है। (देश-विदेश

ali shah gilani- India TV Hindi ali shah gilani

श्रीनगर: कश्मीर में अलगाववादियों ने अपने आंदोलन को हर जुमे पर बंद के आह्वान तक सीमित करके और कम कर दिया है और लोगों से गणतंत्र दिवस पर काला दिवस मनाने को कहा है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अपने विरोध प्रदर्शन के कल देर रात जारी नये कार्यक्रम में कट्टरपंथी हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी, नरमपंथी हुर्रियत के प्रमुख मीरवाइज उमर फारक और जेकेएलएफ अध्यक्ष यासीन मलिक ने जनता से केवल शुक्रवार पर बंद रखने को कहा है।

पिछले साल जुलाई में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में अशांति फैलने लगी थी। जिसके बाद अलगाववादी नियमित विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम जारी कर रहे हैं।

नवंबर से विरोध प्रदर्शनों में कमी आई है और अलगाववादियों ने हड़ताल को हर सप्ताह शुकवार तथा शनिवार तक सीमित कर दिया था। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अलगावादियों ने इस सप्ताह भी गुरूवार को बंद का आह्वान किया है। उन्होंने सोमवार को दोपहर की नमाज के बाद संयुक्त प्रदर्शन का भी आह्वान किया है।

Latest India News