A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल ने कहा, 'मेट्रो का किराया बढ़ाना जनविरोधी, कोई उपाय ढूंढो'

केजरीवाल ने कहा, 'मेट्रो का किराया बढ़ाना जनविरोधी, कोई उपाय ढूंढो'

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी जनविरोधी कदम है। मैंने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को एक सप्ताह के भीतर इस किराया वृद्धि को रोकने का उपाय निकालने को कहा है।"

Kejriwal- India TV Hindi Image Source : PTI Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत को एक सप्ताह के भीतर 'जनविरोधी' मेट्रो किराया वृद्धि को रोकने का उपाय निकालने को कहा। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी जनविरोधी कदम है। मैंने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को एक सप्ताह के भीतर इस किराया वृद्धि को रोकने का उपाय निकालने को कहा है।" इसके बाद गहलोत ने कहा कि उन्होंने किराया वृद्धि पर चर्चा के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) के अध्यक्ष के साथ एक बैठक तय की है।

मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "अरविंद केजरीवाल के निर्देश के अनुसार, डीएमआरसी (DMRC) अध्यक्ष को आज (गुरुवार) 2.30 बजे किराए में वृद्धि से संबंधित सभी रिकॉर्ड्स के साथ सचिवालय बुलाया है।" दिल्ली मेट्रो का किराया अक्टूबर में दूसरी बार बढ़ने जा रहा है। इससे पहले DMRC ने इसी साल मई में किराया बढ़ाया था। उस समय न्यूनतम किराया 8 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये, जबकि अधिकतम किराया 30 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया था। दिल्ली मेट्रो ने चौथे फेयर फिक्सेशन कमेटी की सिफारिशों के बाद किराए में बढ़ोतरी की है।

Latest India News