Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी के समारोह में लगे...

राहुल गांधी के समारोह में लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, कार्यक्रम को बाधित करने का प्रयास

खालिस्तान के तीन समर्थकों ने ब्रिटेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में घुसकर उसे बाधित करने का प्रयास किया लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दिया।

India TV News Desk
India TV News Desk 26 Aug 2018, 12:45:00 IST

नई दिल्ली: खालिस्तान के तीन समर्थकों ने ब्रिटेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आखिरी सार्वजनिक कार्यक्रम में घुसकर उसे बाधित करने का प्रयास किया लेकिन उनके वहां पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड ने प्रदर्शनकारियों को बाहर निकाल दिया। घटना शनिवार शाम पश्चिम लंदन के राइस्लिप की है जहां भारतीय मूल के लोगों के लिए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस यूके मेगा कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। 

तीन समर्थकों ने खालिस्तान जिंदाबाद के लगाए नारे

Related Stories

खालिस्तान के तीन समर्थक आयोजन स्थल के अंदर प्रवेश करने में सफल रहे और उन्होंने खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। राहुल के पहुंचने से पहले स्कॉटलैंड यार्ड के अधिकारियों ने उन्हें बाहर निकाला। सम्मेलन में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग जमा हुए थे। समारोह को बाधित करने की कोशिशों के जवाब में लोगों ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। 

2019 का चुनाव भविष्य के भारत की दिशा तय करेगा

समारोह की शुरूआत में कांग्रेस के ओवरसीज कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने कहा, हमारा संदेश लोकतंत्र, आजादी, समावेश, विविधता, नौकरियां, विकास, समृद्धि और निचले स्तर तक विकास का है। हम चाहते हैं कि आप इस संदेश को फैलाएं। 2019 के चुनावों का परिणाम भविष्य के भारत की दिशा तय करेगा।

कांग्रेस नफरत, विभाजन के खिलाफ लड़ने वाली ताकत

राहुल गांधी ने लंदन में अपने पिछले सभी भाषणों में बोली गई बातों को दोहराया और कांग्रेस को नफरत तथा विभाजन के खिलाफ लड़ने वाली ताकत बताया। उन्होंने भारतवंशी समुदाय से 2019 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस की पैदल सेना के रूप में खड़े होने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मोदीजी जो कहते हैं, उससे वह कांग्रेस का नहीं, बल्कि भारत के नागरिकों का अपमान कर रहे हैं और मीडिया उनके साथ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन