A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लालू, तेजस्वी को CBI का ताजा सम्मन, 3 और 4 अक्टूबर को पेश होने को कहा

लालू, तेजस्वी को CBI का ताजा सम्मन, 3 और 4 अक्टूबर को पेश होने को कहा

सीबीआई ने मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ आईआरसीटीसी के होटल अनुबंध घोटाले में चल रही जांच के सिलसिले में मंगलवार को ताजा सम्मन जारी किया है।

Lalu and tejaswi- India TV Hindi Image Source : PTI Lalu and tejaswi

नई दिल्ली: सीबीआई ने मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ आईआरसीटीसी के होटल अनुबंध घोटाले में चल रही जांच के सिलसिले में मंगलवार को ताजा सम्मन जारी किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने दोनों को अपने दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड मुख्यालय में तीन-चार अक्टूबर को मामले की संयुक्त जांच में शामिल होने के लिए कहा है। सीबीआई की यह कार्रवाई लालू प्रसाद और तेजस्वी द्वारा पिछले दो सम्मनों को अस्वीकार करने के बाद आई है। 

सीबीआई ने 22 सितंबर को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के दोनों नेताओं को 25 और 26 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने हेतु सम्मन जारी किया था, लेकिन उन्होंने अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से एक लिखित पत्र के जरिए दो सप्ताह का समय मांगा।

इससे पहले सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख व उनके बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री को सात सितंबर को सम्मन जारी कर दक्षिणी दिल्ली के लोधी रोड स्थित एजेंसी के मुख्यालय में क्रमश: 11 सितंबर व 12 सितंबर को पेश होने को कहा था। सीबीआई ने लालू प्रसाद के 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहने के दौरान कथित अनियमितताओं को लेकर पांच जुलाई को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया था। 

Latest India News