A
Hindi News भारत राष्ट्रीय टिहरी में भू-स्खलन से पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत

टिहरी में भू-स्खलन से पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत

उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए जा रहे पंजाब के छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब भारी बारिश के कारण हुए भू-स्खलन के दौरान एक बड़ी चट्टान उनकी गाड़ी पर गिर गई।

Tehri Landslide- India TV Hindi Image Source : ANI Tehri  Landslide

नयी टिहरी (उत्तराखंड): उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब के दर्शन के लिए जा रहे पंजाब के छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। यह हादसा उस समय हुआ जब भारी बारिश के कारण हुए भू-स्खलन के दौरान एक बड़ी चट्टान उनकी गाड़ी पर गिर गई। पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह ने बताया कि यह घटना टिहरी जिले में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर तीनधारा के निकट हुई। 

डीएसपी ने कहा कि बड़ी चट्टान के गिरने के बाद उनका टैंपो ट्रैवलर वाहन पलट गया जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। चार घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश की वजह से यह भू-स्खलन हुआ। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्री मोहाली के रहने वाले थे और हेमकुंड साहिब मत्था टेकने जा रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान जसपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, गुरदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, जितेंद्र पाल और लवली के तौर पर हुई है। लवली वाहन चला रहा था। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

Latest India News