A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फिल्म 'पद्मावती' 1 दिसंबर को नहीं होगी रिलीज, मेकर्स Viacom 18 ने खुद खींचे हाथ

फिल्म 'पद्मावती' 1 दिसंबर को नहीं होगी रिलीज, मेकर्स Viacom 18 ने खुद खींचे हाथ

देशभर में फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की वजह से रिलीज टाल दी गई है। फिल्म रिलीज़ की नई तारीख...

padmavati film- India TV Hindi padmavati film

मुंबई: संजय लीला भंसाली की विवादों में घिरी फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को 'स्वेछा' से स्थगित कर दिया गया है। फिल्म निर्माता और वितरक वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। बता दें कि देशभर में फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन की वजह से रिलीज टाल दी गई है। फिल्म रिलीज़ की नई तारीख़ का अभी खुलासा नहीं हुआ है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'पद्मावती' की निर्माण कंपनी वायकॉम 18 मोशन पिक्च र्स ने अपनी पूर्वनिर्धारित तारीख 1 दिसंबर, 2017 को फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी है। फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है। हालांकि, भंसाली इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं।

कुछ हिंदू समूह फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं जबकि कुछ राजनीतिक संगठनों ने मांग की है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इसकी रिलीज स्थगित कर दी जाएगी। निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। सीबीएफसी का कहना है कि निर्माताओं का आवेदन 'अधूरा' था।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि 'अपेक्षित मंजूरी' मिलने के बाद फिल्म रिलीज की नई तारीख घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा, "हम एक जिम्मेदार, कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं और देश के कानून व सीबीएफसी सहित अपने सभी संस्थानों और वैधानिक निकायों का सम्मान करते हैं।" उन्होंने कहा, "हमें विश्वास है कि हमें फिल्म रिलीज करने के लिए जल्द ही अपेक्षित मंजूरी मिल जाएगी।"

बयान के अनुसार, "हम समय आने पर फिल्म रिलीज की नई तारीख की घोषणा करेंगे।" 'पद्मावती' में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

वसुंधरा राजे ने केंद्र को लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने कल सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया था कि संजय लीला भंसाली की फिल्म तबतक रिलीज न हो जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं किए जाएं ताकि किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचे।

Latest India News