A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल कांग्रेस के मौजूदा अध्‍यक्ष एमआई शानवास का निधन, लंबे समय से थे बीमार

केरल कांग्रेस के मौजूदा अध्‍यक्ष एमआई शानवास का निधन, लंबे समय से थे बीमार

केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य इकाई के अध्यक्ष एमआई शानवास का मंगलवार रात 1 बजे निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे।

<p>MI Shanavas</p>- India TV Hindi MI Shanavas

केरल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य इकाई के अध्‍यक्ष एमआई शानवास का मंगलवार रात 1 बजे निधन हो गया। वे 67 वर्ष के थे। केरल कांग्रेस के अध्‍यक्ष शानवास लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 2 नवंबर को उनका लिवर ट्रांसप्‍लांट का ऑपरेशन हुआ था। कल रात चेन्‍नई के एक अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। बुधवार दोपहर तक उनका शव कोच्चि वापस लाया जाएगा। 

शानवास केरल के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक थे। वे वायनाड संसदीय क्षेत्र से दो बार लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। केरल के मुख्‍यमंत्री पिनारयी विजयन ने शानवास के निधन पर शोक जताया है। इसके साथ ही वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमान चांडी और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने भी शानवास के निधन पर दुख व्‍यक्‍त किया है। 

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, "पार्टी ने एक निष्ठावान नेता खो दिया है। मैंने अपना एक प्रिय भाई खो दिया है।" केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्‍यक्ष शानवास अपने पीछे प‍त्‍नी और एक बेटा तथा एक बेटी को छोड़ गए हैं। 

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरन के लंबे समय तक करीबी सहयोगी रह चुके शानवास ने चेन्निथला और केरल के पूर्व स्पीकर दिवंगत जी. कार्तिकेयन के साथ 1980 के दशक में करुणाकरन से अलग होकर अपना अलग गुट 'द रिफॉर्मिस्ट' बनाया।

Latest India News