A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आमजन से सीधे जुड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री ने लिया Technique का सहारा, अपने नाम से लॉन्च की एप

आमजन से सीधे जुड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री ने लिया Technique का सहारा, अपने नाम से लॉन्च की एप

आमजन से जुड़ने के लिए मोदी सरकार के एक मंत्री ने अपने नाम से एक एप बनाया है। मंत्री हैं कैलाश चौधरी। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को 'कैलाश चौधरी' एप लांच किया।

<p>आमजन से सीधे जुड़ने...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आमजन से सीधे जुड़ने के लिए केंद्रीय मंत्री ने लिया Technique का सहारा, अपने नाम से लॉन्च की एप

नई दिल्ली: आमजन से जुड़ने के लिए मोदी सरकार के एक मंत्री ने अपने नाम से एक एप बनाया है। मंत्री हैं कैलाश चौधरी। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को 'कैलाश चौधरी' एप लांच किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह एप देश-प्रदेश और उनके संसदीय क्षेत्र के आमजनों और किसानों की समस्याओं के समाधान की दिशा में एक कारगर साधन साबित होगा।

केंद्रीय मंत्री चौधरी राजस्थान के बाड़मेर से सांसद हैं। उनका कहना है कि इस एप के माध्यम से किसानों से जुड़े रहना आसान होगा और उनकी समस्याओं और शंकाओं का समाधान सरलता से हो पाएगा। विभिन्न प्रकार के फीचर्स से लैस इस एप में आठ भाषाओं का उपयोग किया गया है।

'कैलाश चौधरी' एप के जरिए हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, मलयालम, कन्नड़, तेलुगू, गुजराती व पंजाबी भाषा में लिखित या विडियो के जरिए कोई भी अपनी समस्याओं के बारे में बता सकता है। साथ ही इसके माध्यम से सीधा संवाद भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह एप गांव-कस्बों के सामान्य लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन तक सीधी पहुंच बनाने का जरिया बनेगा।

कैलाश चौधरी ने कहा, "यह एक डिजिटल प्रयास है। इस एप के माध्यम से लोग अपनी समस्याओं को दर्ज करा पाएंगे और इसके जरिए लोग अपनी समस्याओं का निवारण पा सकेंगे।" चौधरी ने कहा, "भविष्य में होने वाले मेरे सभी छोटे बड़े कार्यक्रमों की सूचना भी इस एप के जरिए लोगों को मिल पाएगी। इस एप के माध्यम से आमजन मुझसे वर्चुअल रूप से भी जुड़ सकेंगे।"

Latest India News