A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करतारपुर के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर मांगी विदेश मंत्रालय से इजाजत, मिला यह जवाब

करतारपुर के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर मांगी विदेश मंत्रालय से इजाजत, मिला यह जवाब

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को फिर से चिट्ठी लिखकर उनसे करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन में भाग लेने की अनुमति मांगी है।

<p>Navjot Singh Sidhu</p>- India TV Hindi Navjot Singh Sidhu

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को फिर से चिट्ठी लिखकर उनसे करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन में भाग लेने की अनुमति मांगी है। उन्होंने चिट्ठी में लिखा है, 'बार-बार रिमाइंडर देने के बाद भी आपने मुझे जवाब नहीं दिया कि सरकार ने मुझे उद्धाटन में जाने की अनुमति दी है या नहीं।'

वहीं, सिद्धू की मांग पर बिना नाम लिए विदेश सचिव रवीश कुमार ने कहा कि यह करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन एक ऐतिहासिक पल है। यह किसी व्‍यक्‍ति विशेष को हाईलाइट करने के लिए नहीं है।

बता दें कि इससे पहले सिद्धू शनिवार को भी विदेश मंत्रालय से पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की अनुमति मांग चुके हैंष वह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी इसके लिए चिट्ठी लिख चुके हैं।

आज ही दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने गुरू नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में चढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुरुवार को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे। सिंह पाकिस्तान के इस गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए जाने वाले जत्थे का हिस्सा होंगे।

यह प्रतिनिधिमंडल नौ नवंबर को पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक को जोड़ने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होगा। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने बुधवार को उम्मीद जताई कि करतारपुर मॉडल भविष्य के संघर्षों को सुलझाने में मददगार हो सकता है।

Latest India News