A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया के दोषी की पुनर्विचार याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

निर्भया के दोषी की पुनर्विचार याचिका पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

निर्भया कांड से जुड़ी एक पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट निर्णय सुनाएगा। ​निर्भया के दोषी अक्षय ने फांसी की सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल की थी

<p>Nirbhaya Case</p>- India TV Hindi Image Source : Nirbhaya Case

निर्भया कांड से जुड़ी एक पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट निर्णय सुनाएगा। ​निर्भया के दोषी अक्षय ने फांसी की सजा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल की थी, इस पिटीशन पर मंगलवार को सुनवाई होगी। वहीं एक और दोषी विनय ने राष्ट्रपति के पास मर्सी पिटीशन लगाई है जिसपर राष्ट्रपति को फैसला लेना है। 7 साल पहले 16 दिसंबर के दिन ही निर्भया के दोषियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया था और बाद में मरने के लिए सड़क पर फेंक दिया था। इस मामले में चार दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। वहीं एक अन्य आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली थी। 

दूसरी ओर निर्भया की मां आशा देवी ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दी थी जिसमें कहा गया था कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। अब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद 18 दिसंबर को इस मामले में सुनवाई होगी। वैसे इस मामले में दोषियों को कोर्ट में पेश करने को नहीं कहा गया है लेकिन फिर भी अगर जरूरत पड़ी तो वीडियो क़ॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोषियों की कोर्ट में पेशी करवाई जा सकती है।

Latest India News