A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया रेप केस: कोर्ट का फैसला सुनते ही रो पड़ी निर्भया की मां, कहा- आज मेरी बेटी को न्याय मिला

निर्भया रेप केस: कोर्ट का फैसला सुनते ही रो पड़ी निर्भया की मां, कहा- आज मेरी बेटी को न्याय मिला

निर्भया की मां ने दिल्ली के सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चारों आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने के दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। निर्भया की मां ने कहा कि आज मेरी बेटी को न्याय मिला है।

<p>Nirbhaya Mother</p>- India TV Hindi Nirbhaya Mother

नई दिल्ली: निर्भया की मां ने दिल्ली के सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चारों आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने के दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। निर्भया की मां ने कहा कि आज मेरी बेटी को न्याय मिला है। उन्होंने कहा, ''चार दोषियों की सजा देश की महिलाओं को सशक्त बनाएगी। इस फैसले से न्यायिक प्रणाली में लोगों का विश्वास मजबूत होगा।''

बता दें कि करीब 7 साल बाद निर्भया को इंसाफ मिला। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज चारों आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर दिया है। एडिशनल सेशन जज सतीश कुमार अरोड़ा ने फैसला सुनाया है। सभी चारों दोषियों को 22 जनवरी की सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी। जिस वक्त कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया, उस समय कोर्ट रूम में सिर्फ जज, जेल के अधिकारी और वकील ही मौजूद थे।  

दोषियों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई। दोषी विनय को जेल नम्बर- 4 से और बाकि तीन दोषियों मुकेश, पवन तथा अक्षय को जेल नम्बर- 2 पेश किया गया। पेशी के दौरान ही मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बाहर कर दिया गया था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन फाइल करने के लिए तय किया गया समय पहले ही खत्म हो चुका था और अब निर्भया को इंसाफ मिलने का इंतजार भी खत्म हो गया। 14 दिन बाद 22 जनवरी को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी।

Latest India News