A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान

शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि "किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जो राष्ट्र के हित में न हो।

Bihar Chief Minister Nitish Kumar- India TV Hindi Bihar Chief Minister Nitish Kumar

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि "किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जो राष्ट्र के हित में न हो। आरोपों और गिरफ्तारी को लेकर अदालत मामले पर फैसला करेगी।" बता दें कि देशद्रोह के आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि शरजील की गिरफ्तारी काको में उसके रिश्तेदार के घर से हुई है।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान “भड़काऊ” भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लिये मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की थी। बिहार निवासी इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए थे। ऐसे में पुलिस को चकमा देने के लिए शरजील ने अपना हुलिया बदल लिया था।

भाषण वाले वीडियो में शरजील की दाढ़ी और बाल लंबे थे लेकिन गिरफ्तारी के बाद जो तस्वीर सामने आई, उसमें शरजील की दाढ़ी छोटी है और सिर पर कैप पहन रखा है। साथ ही शरजील पहले चश्मा लगाता था लेकिन नई तस्वीर में शरजील ने चश्मी नहीं लगा रखा है। इस तरह से दोनों तस्वीरों को कंपेयर करके देखा जाए तो दाढ़ी, सिर पर कैप और चश्मे की वजह से शरजील का हुलिया काफी बदला हुआ नजर आ रहा है।

 गिरफ्तारी के बाद और पहली की तस्वीर

शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया। असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है।

Latest India News