A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में सफर करनेवालों को नहीं मिलेगा नॉनवेज

एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में सफर करनेवालों को नहीं मिलेगा नॉनवेज

एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी क्लास में सफर करनेवाले यात्रियों को अब नॉववेज (मांसाहार) नहीं मिलेगा। विमानन कंपनी ने यह फैसला किया है कि अब घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी क्लास में सफर करनेवाले यात्रियों को केवल वेज (शाकाहार) परोसा जा रहा है।

Non veg- India TV Hindi Non veg

नई दिल्ली। एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी क्लास में सफर करनेवाले यात्रियों को अब नॉनवेज (मांसाहार) नहीं मिलेगा। विमानन कंपनी ने यह फैसला किया है कि अब घरेलू उड़ानों में इकोनॉमी क्लास में सफर करनेवाले यात्रियों को केवल वेज (शाकाहार) परोसा जा रहा है। विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा, "एयर इंडिया ने अपनी घरेलू उड़ानों के इकोनॉमी क्लास में मांसाहारी भोजन नहीं देने का फैसला किया है।"

एयर इंडिया के अनुसार, इससे भोजन की बर्बादी रोकने व लागत कम करने में मदद मिलेगी। साथ ही खानपान को बेहतर बनाने में भी मदद मिलेगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कदम बीते सप्ताह लागू किया गया।

अधिकारी ने  कहा, "इस कदम का उद्देश्य लागत कम करने के साथ-साथ विमान के केबिन का भार कम करना है। इससे चालक दल के सदस्यों को बेहतर बोर्ड सेवा प्रदान करने में भी मदद मिलेगी। साथ ही भोजन की बर्बादी भी रोकी जा सकेगी।" साल 2016 में एयर इंडिया ने लघु अवधि (करीब 90 मिनट की उड़ानें) की उड़ानों के इकोनॉमी क्लास में मांसाहारी भोजन देना बंद कर दिया था।

Latest India News