A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीजफायर उल्लंघन पर पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया

सीजफायर उल्लंघन पर पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया

पाकिस्तान लाइन ऑफर कंट्रोल पर हाल में सीजफायर उल्लंघन को लेकर शनिवार को भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया। पाकिस्तान के मुताबिक संघर्ष विराम की हाल की घटनाओं में पाकिस्तान के दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

LoC- India TV Hindi LoC

इस्लामाबाद: पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल पर हाल में सीजफायर उल्लंघन को लेकर शनिवार को भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को तलब किया। पाकिस्तान के मुताबिक संघर्ष विराम की हाल की घटनाओं में पाकिस्तान के दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि महानिदेशक मोहम्मद फैजल (दक्षिण एशिया और दक्षेस) ने भारत के उप उच्चायुक्त जे. पी. सिंह को तलब किया और भारतीय सेना द्वारा शनिवार को चिरिकोट और सतवाल सेक्टरों में 'बिना उकसावे के' किए गए संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा की। भारतीय उप-उच्चायुक्त से कहा गया कि नागरिकों को 'जानबूझकर' निशाना बनाना निंदनीय है और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारों एवं नियमों के खिलाफ है।

भारतीय उप-उच्चायुक्त से कहा गया कि भारत संघर्षविराम को लेकर 2003 में हुई संधि का सम्मान करे तथा मामले की जांच करे और नियंत्रण रेखा पर शांति कायम करे।

Latest India News