A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संसदीय समिति ने चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा की

संसदीय समिति ने चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा की

सरकार ने 29 जून को टिक-टॉक, शेयरइट और वीचैट समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाते हुए इसे संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये जरूरी कदम बताया था।

<p>संसदीय समिति ने चीनी...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संसदीय समिति ने चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर चर्चा की

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता शशि थरूर की अगुवाई में संसदीय समिति ने चीनी ऐप पर प्रतिबंध के मुद्दे पर मंगलवार को चर्चा की। सूत्रों ने कहा कि इलैक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय तथा गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने समिति को डाटा सुरक्षा पर जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने समिति को चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के कारणों के बारे में भी बताया। सरकार ने 29 जून को टिक-टॉक, शेयरइट और वीचैट समेत 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाते हुए इसे संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये जरूरी कदम बताया था।

सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान जब एक सांसद ने कहा कि पुलिस अधिकारी भी तो चीनी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने चुटकी लेते हुए कहा कि इससे चीन इस बात को लेकर सावधान हो जाएगा कि वे हमारे अपराधों का डाटा हासिल कर सकते हैं। बैठक में आठ सदस्य मौजूद थे।

Latest India News