A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जनता कर्फ्यू से PM मोदी ने लोगों को लॉकडाउन के लिए मानसिक रूप से तैयार किया: डॉ हर्षवर्धन

जनता कर्फ्यू से PM मोदी ने लोगों को लॉकडाउन के लिए मानसिक रूप से तैयार किया: डॉ हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू करने से तीन दिन पहले जनता कर्फ्यू का आह्वान कर लोगों को मानसिक रूप से तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

जनता कर्फ्यू से PM मोदी ने लोगों की लॉकडाउन के लिए मानसिक रूप से तैयार किया: डॉ हर्षवर्धन- India TV Hindi जनता कर्फ्यू से PM मोदी ने लोगों की लॉकडाउन के लिए मानसिक रूप से तैयार किया: डॉ हर्षवर्धन

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू करने से तीन दिन पहले जनता कर्फ्यू का आह्वान कर लोगों को मानसिक रूप से तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि देश में कोविड-19 के मामले दोगुने होने की दर कम होने के साथ स्थिति में नियमित सुधार दिखाई दे रहा है और फिलहाल 12.5 दिन में मामलों की संख्या दोगुनी हो रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार मंत्री ने सिविल सोसायटी संगठनों और विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों से वीडियो लिंक के माध्यम से संवाद में रोकथाम के प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि पहले जनता कर्फ्यू लगाकर मानसिक रूप से लोगों को लॉकडाउन के लिए तैयार करके और फिर हालात से निपटने के क्रमिक प्रयासों के तहत लॉकडाउन की घोषणा करके प्रधानमंत्री ने ये प्रयास किये। वीडियो कॉन्फ्रेंस में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत भी मौजूद थे।

Latest India News