A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी 25 जून को पहुंचेंगे अमेरिका, 26 जून को होगी ट्रंप से मुलाकात

पीएम मोदी 25 जून को पहुंचेंगे अमेरिका, 26 जून को होगी ट्रंप से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25-26 जून के प्रस्तावित अपने अमेरिकी दौरे के दौरान पहली बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

PM Modi- India TV Hindi Image Source : PTI PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25-26 जून के प्रस्तावित अपने अमेरिकी दौरे के दौरान पहली बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी वाशिंगटन में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ 26 जून को आधिकारिक वार्ता करेंगे। ट्रंप के जनवरी में सत्ता संभालने के बाद दोनों नेताओं ने फोन पर तीन बार बात की है, लेकिन तब से या उससे पहले उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई है।

आगामी अमेरिकी दौरा ट्रंप के एच1-बी वीजा जारी करने के नियमों को सख्त करने के प्रयासों और अमेरिका के पेरिस जलवायु समझौते से हटने के मद्देनजर महत्वपूर्ण है। इस बयान में कहा गया है, "उनकी चर्चाओं से आपसी हित के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की नई दिशा और भारत व अमेरिका के बहुआयामी रणनीतिक साझेदारी के एकीकरण को मजबूती मिलेगी।"

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते साल जून में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के निमंत्रण पर अमेरिका का दौरा किया था, और उस दौरान ओबामा के साथ आधिकारिक वार्ता के अलावा मोदी ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त बैठक को भी संबोधित किया था।

Latest India News