A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने शेयर किया मजेदार क्विज कॉम्पिटिशन, विजेता ISRO सेंटर में बैठकर देखेंगे चंद्रयान-2 की लैंडिंग

PM मोदी ने शेयर किया मजेदार क्विज कॉम्पिटिशन, विजेता ISRO सेंटर में बैठकर देखेंगे चंद्रयान-2 की लैंडिंग

आपको बता दें कि यह एक समय आधारित क्विज है। इसमें कुल 20 प्रश्न हैं जिनका जवाब उम्मीदवार को 10 मिनट के अंदर दे देना होगा।

PM Narendra Modi urges young space enthusiasts to participate in quiz | PTI File- India TV Hindi PM Narendra Modi urges young space enthusiasts to participate in quiz | PTI File

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर शुक्रवार को एक दिलचस्प क्विज कॉन्टेस्ट शेयर किया है। पीएम ने ट्विटर पर लिखा, 'भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम के बारे में आप कितना जानते हैं? MyGov पर इस दिलचस्प क्विज में भाग लीजिए। अच्छे अंक प्राप्त करने वाले युवा मित्रों को बेंगलुरु में स्थित ISRO सेंटर पर चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने इस क्विज का लिंक भी शेयर किया। इस लिंक पर क्लिक करके और जरूरी निर्देशों का पालन करते हुए आप भी यह क्विज खेल सकते हैं।

20 अगस्त है प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अंतिम दिन
आपको बता दें कि यह एक समय आधारित क्विज है। इसमें कुल 20 प्रश्न हैं जिनका जवाब उम्मीदवार को 10 मिनट के अंदर दे देना होगा। यह प्रतियोगिता 10 अगस्त को ही शुरू हो गई थी और 20 अगस्त तक जारी रहेगी। प्रतियोगिता के नियमों के मुताबिक, क्विज के विजेता अधिकतम सही जवाबों के आधार पर चुने जाएंगे। एक जैसे अंक होने की सूरत में सबसे कम समय में जवाब देने वाले उम्मीदवार को विजेता घोषित किया जाएगा। यदि कोई प्रश्न कठिन लगता है तो उम्मीदवार उसे स्किप कर सकता है और बाद में उसका जवाब दे सकता है। स्टार्ट बटन पर क्लिक होते ही क्विज शुरू हो जाता है।


MyGov की वेबसाइट पर बनाना होगा अकाउंट
इस क्विज को खेलने के लिए सबसे पहले आपको MyGov की वेबसाइट पर एक अकाउंट बनाना होगा। आपको बता दें कि एक उम्मीदवार सिर्फ एक बार ही क्विज में हिस्सा ले सकता है। क्विज के शुरू होने के बाद न तो उसे रोका जा सकता है और न ही पॉज किया जा सकता है। इस क्विज में सिर्फ भारतीय नागरिक ही हिस्सा ले सकते हैं। क्विज में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक उम्मीदवार को पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट मिलेगा जिसे वे MyGov वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

Latest India News