A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सात दिवसीय यात्रा पर फिलीपीन्स और जापान जाएंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सात दिवसीय यात्रा पर फिलीपीन्स और जापान जाएंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 से 23 अक्टूबर तक फिलीपीन और जापान की यात्रा पर जायेंगे । विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति जापान के नरेश नारूहितो के ताजपोशी समारोह में हिस्सा लेने जायेंगे।

Ramnath Kovind- India TV Hindi Ramnath Kovind

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 से 23 अक्टूबर तक फिलीपीन और जापान की यात्रा पर जायेंगे । विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रपति जापान के नरेश नारूहितो के ताजपोशी समारोह में हिस्सा लेने जायेंगे। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद 17 से 21 अक्टूबर तक फिलीपींस के दौरे पर जायेंगे और 21 से 23 अक्टूबर तक जापान जायेंगे । राष्ट्रपति की फिलीपींस की यात्रा का मकसद उच्च स्तरीय सम्पर्क को आगे बढ़ाना है।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि फिलीपींस, आसियान में भारत का महत्वपूर्ण सहयोगी है और उसके साथ भारत के संबंध मित्रतापूर्ण है । दोनों देशों के बीच साझा मूल्यों पर आधारित सहयोग है और इनके बीच आर्थिक संबंध बढ़ रहे हैं। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक फिलीपींस में राष्ट्रपति कोविंद को सलामी गारद पेश किया जायेगा और वहां के राष्ट्रपति रोड्रिगो दूर्तेते के साथ आमने सामने की बैठक होगी । राष्ट्रपति वहां महात्मा गांधी की आवक्ष प्रतिमा का अनावरण करेंगे । वे भारतीय समुदाय के लोगों से भी संवाद करेंगे। 

राष्ट्रपति कोविंद मनीला से 21 अक्टूबर को तोक्यो जायेंगे जहां वे वहां के नरेश तारूहितो के ताजपोशी समारोह में हिस्सा लेंगे । राष्ट्रपति वहां बौद्ध मंदिर भी जायेंगे ।

Latest India News