A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'निजी वाहन शहर की जिंदगी को बना रहे हैं नरक'

'निजी वाहन शहर की जिंदगी को बना रहे हैं नरक'

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि निजी वाहनों के कारण मेट्रोपॉलिटन शहरों में जिंदगी नरक बनती जा रही है और उन्होंने प्रत्येक शहर को गैर मोटर आधारित परिवहन व्यवस्था जैसे की साइकिल की ओर ध्यान केंद्रित करने की अपील की।

vehicles- India TV Hindi vehicles

मुंबई: केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि निजी वाहनों के कारण मेट्रोपॉलिटन शहरों में जिंदगी नरक बनती जा रही है और उन्होंने प्रत्येक शहर को गैर मोटर आधारित परिवहन व्यवस्था जैसे की साइकिल की ओर ध्यान केंद्रित करने की अपील की।

नायडू ने कल यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, बढ़ते वाहन एक बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं। दिल्ली में एक करोड़ वाहन हैं, मुंबई भी इससे पीछे नहीं होगा। जिंदगी नरक बनती जा रही है।

उन्होंने कहा, गैर मोटर आधारित परिवहन व्यवस्था की ओर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। मैं चाहता हूं कि प्रत्येक शहर में साइकिल ट्रैक होने चाहिए। यह अनिवार्य है खासतौर पर उन शहरों के लिए जो कि विस्तारित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह बर्लिन की एक तिहाई जनसंख्या को साइकिल पर चलता देख कर आश्चर्यचकित रह गए। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, हमारी दिनचर्चा बदल गई है और हम कोई शारीरिक श्रम नहीं करते हैं।

Latest India News