A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुड़गांव: टूरिज्म पैकेज देने वाली कंपनी की कथित धोखाधड़ी के विरोध में प्रदर्शन

गुड़गांव: टूरिज्म पैकेज देने वाली कंपनी की कथित धोखाधड़ी के विरोध में प्रदर्शन

हरियाणा के गुड़गांव में दर्जनों लोगों ने हॉलिडे पैकेज मुहैया कराने वाली एक कंपनी की कथित धोखाधड़ी के खिलाफ उसके दफ्तर में विरोध प्रदर्शन किया।

Protest against Jukaso Journeys- India TV Hindi Protest against Jukaso Journeys

गुड़गांव: हरियाणा के गुड़गांव में दर्जनों लोगों ने हॉलिडे पैकेज मुहैया कराने वाली एक कंपनी की कथित धोखाधड़ी के खिलाफ उसके दफ्तर में विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि जुकासो जर्नीज नाम की यह कंपनी हॉलिडे पैकेज के नाम पर पैसे ऐंठती है और बाद में कोई सर्विस नहीं देती। लोगों ने बताया कि यह कंपनी नेशनल और इंटरनेशनल हॉलिडे पैकेज के नाम पर धोखाधड़ी करती है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विरोध-प्रदर्शन में शामिल विवेक नाम के शख्स ने कहा, ‘हर महीने इनके होटल में विरोध-प्रदर्शन होता है लेकिन इन्होंने न तो कभी कोई सर्विस दी, न तो फोन उठाते हैं और न ही ईमेल्स वगैरह का जवाब देते हैं।’ विवेक ने बताया कि कंपनी की इस धोखाधड़ी के विरोध में लोग चंडीगढ़, पुणे और रोहतक जैसी दूर-दराज के इलाकों से आए थे। विवेक ने कहा कि जब तक सूद समेत पैसे वापस न होगे तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा। 

जब विवेक से पूछा गया कि उन्हें इस कंपनी के बारे में कैसे पता चला, उन्होंने बताया, ‘आप हल्दीराम में जाते हैं, या किसी होटल मे जाते हैं तो ये आप लोगों को एक कूपन भरने को कहेंगे। जब आप उस कूपन को भरेंगे तो वे आपको कहेंगे कि आपको लकी ड्रॉ निकला है और आपको अगले दिन कपल के रूप में बुलाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘जब आप वहां पहुंचेंगे तो वे आपको स्कीमें समझाएंगे। ये स्कीम 50 हजार, 80 हजार की होंगी और उसमें तरह-तरह की सर्विस बताएंगे। फिर उसके बाद पैसे लेकर भी कभी कोई सर्विस नहीं प्रोवाइड करेंगे।’ 

कंपनी के खिलाफ इस विरोध-प्रदर्शन में अरुण, सौरभ, दीपक और योगेश समेत दर्जनों लोग शामिल हुए। इस मामले में जुकासोजर्नीज का पक्ष जानने की कोशिश की गई पर उनके किसी अधिकारी से संपर्क नहीं हो सका।

Latest India News