A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 1980 हुई

पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 1980 हुई

पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही सोमवार को कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई।

पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 1980 हुई- India TV Hindi Image Source : AP पंजाब में Coronavirus से दो और लोगों की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 1980 हुई

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और लोगों की मौत होने के साथ ही सोमवार को कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 37 हो गई। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में 16 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,980 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कपूरथला सदर अस्पताल में सोमवार को 50 वर्षीय प्रौढ़ जबकि होशियारपुर में 35 वर्षीय एक युवक की रविवार रात कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई।

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को आए नए मामलों में, लुधियाना में छह, होशियारपुर में तीन, जालंधर और फरीदकोट में दो और तरन तारन, गुरदासपुर तथा कपूरथला में एक एक मामला है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को नागरिक और पुलिस प्रशासन को हाई अलर्ट बनाये रखने के लिए कहा और आगाह किया कि लॉकडाउन में छूट के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के खतरे को काबू में रखना ‘‘असली परीक्षा’’ होगी। 

सिंह ने साथ ही परिवहन विभाग को निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर स्थानीय बस सेवा बहाली के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया का मसौदा तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने हालांकि 31 मई तक अंतरराज्यीय बस सेवा की संभावना खारिज कर दी।

उन्होंने ‘‘पाबंदियों में छूट शुरू होने के साथ लोगों के एक-दूसरे से मिलने जुलने के परिणास्वरूप संक्रमण के प्रसार के खतरे को असली परीक्षा’’ करार दिया। उन्होंने सभी विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि निगरानी समन्वय और कोविड-19 के खिलाफ सभी परामर्श का सख्त अनुपालन हो।

उन्होंने पुलिस विभाग से, एक-दूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम और अन्य कोविड-19 रोकथाम प्रोटोकोल के अनुपालन को लेकर सख्ती बरतने और मास्क लगाए बिना बाहर निकलने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने ये निर्देश एक वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान दिये जिसका आयोजन राज्य में कोविड-19 की स्थिति और जारी लॉकडाउन की समीक्षा के लिए किया गया।

Latest India News