A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या BJP और RSS भारत में Facebook और WhatsApp को करते हैं कंट्रोल? राहुल गांधी का बड़ा बयान

क्या BJP और RSS भारत में Facebook और WhatsApp को करते हैं कंट्रोल? राहुल गांधी का बड़ा बयान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बड़ा हमला बोला है। 

Rahul Gandhi, bjp, rss, Facebook, WhatsApp in india- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने एक विदेशी अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए हुए बीजेपी और RSS पर बड़ा आरोप लगाते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि 'भारत में बीजेपी, आरएसएस भारत में फेसबुक और वॉट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म को नियंत्रित करते हैं और इसके माध्यस से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं और इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं। आखिरकार, अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है।'

बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस खबर को शेयर किया है उसमें रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर बीजेपी नेता टी. राजा सिंह के बयान का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक टी राजा सिंह का बयान फेसबुक के हेट स्पीच रूल का उल्लंघन करता है लेकिन वो फेसबुक का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। जिस रिपोर्ट का हवाला राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में दिया है उसमें ये भी कहा गया है कि भारत में ऐसे कई लोग हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाते हैं। दरअसल, पिछले दिनों अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल ने फेसबुक के कर्मचारियों के हवाले से एक रिपोर्ट शेयर की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में कई लोगों ऐसे हैं जो सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए फेक न्यूज और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता चीन और कोरोना आदि के मुद्दों को लेकर लगातार बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं। इससे पहले आज सुबह एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि सिवाय प्रधानमंत्री के सभी को भारतीय सेना की क्षमता और शौर्य पर विश्वास है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'सभी को भारतीय सेना की क्षमता और शौर्य पर विश्वास है, सिवाय प्रधानमंत्री के- जिनकी कायरता ने ही चीन को हमारी ज़मीन लेने दी, जिनका झूठ सुनिश्चित करेगा कि वो चीन के पास ही रहेगी।'

Latest India News