A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

सोमवार को राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हुई। दिल्ली एनसीआर में दोपहर में बारिश से पहले अंधेरा छा गया और फिर उसके बाद बदलों ने लोगों को राहत की बारिश दी।

rain in delhi- India TV Hindi Image Source : PTI बदला दिल्ली एनसीआर का मौसम, आखिरकार बरसे बदरा

नई दिल्ली। सोमवार को राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश हुई। दिल्ली एनसीआर में दोपहर में बारिश से पहले अंधेरा छा गया और फिर उसके बाद बदलों ने लोगों को राहत की बारिश दी। बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं ने भी लोगों को गर्मी से राहत दिलाई।  

दिल्ली में 91% कम बरसात

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अबतक बीते मानसून सीजन यानि पहली जून से 14 जुलाई के दौरान दिल्ली में सामान्य के मुकाबले 91 प्रतिशत कम बरसात हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान दिल्ली में सिर्फ 13.8 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 147.2 मिलीमीटर बारिश होती है। दिल्ली से सटे हरियाणा में भी बारिश की कमी लगभग 58 प्रतिशत दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पहली जून से लेकर 14 जुलाई तक हरियाणा में सिर्फ 47.3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान हरियाणा में 111.5 मिलीमीटर बरसात होती है। हालांकि मानसून सीजन के दौरान पूरे देश में हुई अबतक की बरसात की बात करें तो उसमें कुछ सुधार हुआ है। देशभर में अबतक बीते मानसून सीजन में बरसात की कमी सिर्फ 13 प्रतिशत रह गई है। मौसम विभाग के मुताबिक पहली जून से लेकर 14 जुलाई तक देशभर में औसतन 252.7 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान औसतन 288.9 मिलीमीटर बरसात होती है।

Latest India News