A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘लंबे समय बाद केंद्रीय सरकार ने असाधारण निर्णय लिया’, धारा 370 हटाए जाने पर बोले राज ठाकरे

‘लंबे समय बाद केंद्रीय सरकार ने असाधारण निर्णय लिया’, धारा 370 हटाए जाने पर बोले राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसके लिए सरकार की तारीफ की।

Raj Thackeray - India TV Hindi Image Source : PTI Raj Thackeray (File Photo)

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसके लिए सरकार की तारीफ की। राज ठाकरे इस संबंध में एक ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘लंबे समय के बाद केंद्रीय सरकार ने असाधारण निर्णय लिया है।’ बता दें कि कश्मीर से धारा 370 हटाने का BJP का पहले से ही एजेंडा रहा था। BJP बार-बार चुनावों में इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल करती रही है।

सिर्फ मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने ही नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने भी सरकार के इस कदम का समर्थन किया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “जम्मू-कश्मीर को लेकर लिए गए फैसले पर हम सरकार का समर्थन करते हैं। हम उम्मीद करते हैं इससे राज्य में शांति और विकास आएगा।”

वहीं, कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि “मेरी व्यक्तिगत राय रही है कि 21वीं सदी में अनुच्छेद 370 का औचित्य नहीं है और इसको हटना चाहिए। ऐसा सिर्फ देश की अखण्डता के लिए ही नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर जो हमारे देश का अभिन्न अंग है, के हित में भी है।’’ उन्होंने कहा, ''अब सरकार की यह ज़िम्मेदारी है की इस का क्रियान्वयन शांति व विश्वास के वातावरण में हो।''

Latest India News