A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम केयर में राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी देंगे 33 लाख रुपये की सहायता राशि

पीएम केयर में राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी देंगे 33 लाख रुपये की सहायता राशि

राज्यसभा सचिवालय के लगभग 1300 कर्मचारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आर्थिक सहायता के रूप में लगभग 33 लाख रुपये की सहायता राशि दान स्वरूप देंगे।

पीएम केयर में राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी देंगे 33 लाख रुपये की सहायता राशि- India TV Hindi पीएम केयर में राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी देंगे 33 लाख रुपये की सहायता राशि

नयी दिल्ली: राज्यसभा सचिवालय के लगभग 1300 कर्मचारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आर्थिक सहायता के रूप में लगभग 33 लाख रुपये की सहायता राशि दान स्वरूप देंगे। राज्यसभा सचिवालय की ओर से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्यसभा के महासचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अपना दो दिन का वेतन और सामान्य कर्मचारी एक दिन का वेतन ‘पीमए केयर’ नाम से शुरु किये गये कोष में दान देंगे। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर इस कोष को शुरु किया गया है। राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा की अध्यक्षता में हुयी बैठक में सचिवालय के सभी कर्मचारियों द्वारा पीएम केयर कोष में दान देने का फैसला किया गया। इसके तहत लगभग 1300 कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा लगभग 33 लाख रुपये की सहायता राशि जुटायी जा सकेगी। 

कोरोना के खिलाफ जारी देशव्यापी अभियान में सहायता देने के बारे में राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा किये गये आह्वान पर राज्यसभा सचिवालय ने यह पहल की है। नायडू ने हाल ही में संसद सदस्यों से सांसद निधि के माध्यम से और देशवासियों से पीएम केयर में अपनी स्वेच्छा से सहायता राशि देने की सार्वजनिक अपील की थी।

Latest India News