A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्कूल बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल पर प्रतिबंध

स्कूल बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के स्मार्टफोन इस्तेमाल पर प्रतिबंध

गुड़गांव के एक स्कूल में एक छात्र की हत्या को गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बस चालकों तथा परिचालकों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिये हैं।

mobile phone- India TV Hindi mobile phone

लखनऊ: गुड़गांव के एक स्कूल में एक छात्र की हत्या को गम्भीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के सभी कदम उठाने और स्कूल बस चालकों तथा परिचालकों के स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिये हैं।

लखनऊ के जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के स्कूलों में बस चालकों तथा परिचालकों के ड्यूटी के समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगायी गयी है, क्योंकि अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि वे बच्चों को स्मार्टफोन पर आपत्तिजनक एवं अश्लील चीजें दिखाते हैं।

उन्होंने बताया कि स्कूलों से यह भी कहा गया है कि स्कूल बसों में कोई भी धारदार चीज ना लायी जाए। स्कूल प्रशासन तथा शिक्षा विभाग समय-समय पर इसकी जांच भी करेंगे।

यह आदेश गुड़गांव में पिछले दिनों कक्षा दो के एक छात्र की स्कूल के शौचालय के अंदर गला काटकर हत्या किये जाने की सनसनीखेज वारदात के बाद जारी किया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक स्कूल बस के परिचालक को गिरफ्तार किया था। खबरों के मुताबिक बच्चे ने उस परिचालक को शौचालय में अश्लील हरकत करते देख लिया था, जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी गयी।

Latest India News