A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मार गिराए 4 आतंकी

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मार गिराए 4 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए। सेना ने यह जानकारी दी है।

indian army- India TV Hindi Image Source : AP कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता (प्रतिकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए। सेना ने यह जानकारी दी है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर शोपियां के दारमदोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें चार आतंकवादी मारे गए।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के पहचान रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट, शौकत अहमद मीर और आजाद अहमद खांडे के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि शौकत अहमद मीर 2015 में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया था। तीन अन्य ने हाल ही में आतंकवाद की राह पकड़ी थी। "शौकत ने आज़ाद, रफ़ी और सुहैल को आतंकवादी बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। शौकत शुरू में हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा था।" 

हालांकि प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादियों की संबद्धता पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन सूत्रों ने कहा कि वे अल कायदा से जुड़े अंसार गजवतुल हिंद से संबद्ध थे। 

Latest India News

Related Video