Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय विशेष ट्रेन से दिल्‍ली लाए गए...

विशेष ट्रेन से दिल्‍ली लाए गए सीमांचल एक्सप्रेस के 1500 यात्री, दुर्घटना में 6 लोगों की मौत

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को तड़के सीमांचल एक्सप्रेस के बोगियों के पटरी से उतर जाने से फंसे इस ट्रेन के करीब 1500 यात्री पटना के पास स्थित दानापुर स्टेशन से एक विशेष ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 04 Feb 2019, 9:06:42 IST

बिहार के वैशाली जिले में रविवार को तड़के सीमांचल एक्सप्रेस के बोगियों के पटरी से उतर जाने से फंसे इस ट्रेन के करीब 1500 यात्री पटना के पास स्थित दानापुर स्टेशन से एक विशेष ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए। ​जोगबनी-आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस की 11 बोगियां वैशाली जिले में तड़के चार बजे पटरी से उतर गई थी। दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई। 
पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने कहा, ‘‘ऐसे यात्री जो सहदेई बुजुर्ग में फंसे हुए थे और आगे यात्रा करने की स्थिति में थे उन्हें रेलवे द्वारा इंतजाम किये गए वाहनों में दानापुर स्टेशन ले आया गया था।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘उसके बाद सभी यात्री दोपहर में विशेष ट्रेन में सवार हुए और अपनी आगे की यात्रा पर रवाना हुए। ट्रेन आनंद विहार टर्मिनस के अपने रास्ते में उन सभी स्टेशनों पर रुकेगी जहां सीमांचल एक्सप्रेस का रुकना निर्धारित है।’’ 

उन्होंने कहा कि इन यात्रियों के भोजन एवं पानी के लिए पर्याप्त इंतजाम किये गए हैं। सीमांचल एक्सप्रेस के जो डिब्बे क्षतिग्रस्त नहीं थे उन्हें भी दानापुर ले आया गया है। कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी हाजीपुर सदर अस्पताल गए जहां दुर्घटना में घायल 22 व्यक्ति भर्ती हैं। 

गंभीर रूप से घायल आठ अन्य को पटना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल रेफर किया गया है। अन्य आठ को सहदेई बुजुर्ग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। 

ईसीआर की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दुर्घटना के बाद उस रूट पर 17 पैसेंजर और एमईएमयू ट्रेनें रद्द कर दी गई है। कुछ कम दूरी की ट्रेनों का मार्ग छोटा कर दिया गया है तथा दिल्ली से आने वाली सीमांचल एक्सप्रेस सहित 12 लंबी दूरी की ट्रेनें वैकल्पिक रूट पर चलेंगी। 

रेलवे सूत्रों ने बताया कि प्रभावित लाइन पर ट्रेनों का आवागमन सोमवार तक बहाल होने की उम्मीद है। इस दुर्घटना के छह मृतकों में से तीन खगड़िया जिले के रहने वाले थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन