A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP के कुछ कार्यकर्ता अब भी विपक्ष की मानसिकता में: फडणवीस

BJP के कुछ कार्यकर्ता अब भी विपक्ष की मानसिकता में: फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कुछ बीजेपी कार्यकर्ता और मंत्री अब भी विपक्षी नेताओं वाली मानसिकता में जी रहे हैं और इसीलिए कई बार वे कुछ मुद्दों पर आगे बढ़कर ऐसा बोल देते हैं जो बड़े पदाधिकारियों के विरोधाभासी होता है।

Devendra Fadavnvis- India TV Hindi Image Source : PTI Devendra Fadavnvis

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य सरकार के कुछ बीजेपी कार्यकर्ता और मंत्री अब भी विपक्षी नेताओं वाली मानसिकता में जी रहे हैं और इसीलिए कई बार वे कुछ मुद्दों पर आगे बढ़कर ऐसा बोल देते हैं जो बड़े पदाधिकारियों के विरोधाभासी होता है।

 (देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अपने आधिकारिक आवास पर सोमावरा रात मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कैबिनेट साथियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से संवादहीनता के बारे में बात की है जो अंतत: राज्य की बीजेपी नीत सरकार की छवि को प्रभावित करता है। महाराष्ट्र में भाजपा का शिवसेना के साथ गठबंधन है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ''जब हम राज्य विधानसभा में विपक्ष में थे, हमारी हल्की टिप्पणियों या सतही टिप्पणियों को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया जाता था। अब हम राज्य सरकार का हिस्सा हैं और हमारा हर कदम देखा जाता है और उसकी कई तरह से व्याख्या होती है। इसलिए हम ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है।''

अलग विदर्भ राज्य पर फडणवीस ने कहा, ''एक राज्य का गठन केन्द्र सरकार का फैसला होता है। मुख्यमंत्री के रूप में मैं विदर्भ क्षेत्र का विकास कर सकता हूं जो लंबे वक्त से रुका हुआ था। मैं ऐसा करना जारी रखूंगा।'' वर्ष 2011 में जब फडणवीस विधायक थे तो उन्होंने कहा था कि बीजेपी तेलंगाना संघर्ष का समर्थन करती है और विदर्भ के गठन के लिए संघर्ष करेगी। 

Latest India News