A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या 18 जून से होने वाला है सख्त लॉकडाउन? जानिए क्या है सोशल मीडिया पर चल रही इस खबर की सच्चाई

क्या 18 जून से होने वाला है सख्त लॉकडाउन? जानिए क्या है सोशल मीडिया पर चल रही इस खबर की सच्चाई

PIB Fact Check ने ट्वीट कर इन पोस्टों को पूरी तरह गलत करार दिया है।

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों पर ऐसे पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं, जिनमें कुछ लोग यह दावा कर रहे हैं कि दिल्ली एनसीआर में 18 जून से चार हफ्तों के लिए सख्ती के साथ  लॉकडाउन लागू किया जाएगा। इन सोशल मीडिया पोस्टों में यहां तक दावा किया जा रहा है कि इसबार लॉकडाउन में किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे इन पोस्टों की चर्चा आम लोग भी करते देखे जा सकते हैं, लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोग इन पोस्टों को सही भी मान रहे हैं, लेकिन अब PIB Fact Check ने ट्वीट कर इन पोस्टों को पूरी तरह गलत करार दिया है। ट्वीट में कहा गया है कि यह पूरी तरह गलत है। इस तरह की कोई योजना प्रस्तावित नहीं है। कृपया इस तरह की अफ़वाह से सावधान रहें।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर 25 मार्च से 21 दिन के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। फिर उसे बढ़ाकर तीन मई, 17 मई और फिर 31 मई तक किया गया। अब इसे (लॉकडाउन को) निषिद्ध क्षेत्रों में 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि 31 मई के बाद लॉकडाउन में ज्यादातर गतिविधियों में छूट दे दी गई है।

Latest India News