A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बायडेन की गलती से तालिबान को मिले खतरनाक अमेरिकी हथियार, रिपब्लिकन पार्टी का बड़ा आरोप

बायडेन की गलती से तालिबान को मिले खतरनाक अमेरिकी हथियार, रिपब्लिकन पार्टी का बड़ा आरोप

अमेरिका ने भले ही अफगानिस्तान छोड़ दिया हो लेकिन तालिबान को बेहद खतरनाक बनाकर गया है। अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी ने कहा है कि बायडेन सरकार की गलती की वजह से तालिबान को 85 बिलियन डॉलर कीमत के अमेरिकी सेना के हथियार मिल गए हैं।

<p>बायडेन की गलती से...- India TV Hindi Image Source : PTI बायडेन की गलती से तालिबान को मिले अमेरिकी हथियार, 85% देशों से ज्यादा हेलीकॉप्टर्स तालिबान के पास

नई दिल्ली: अमेरिका ने भले ही अफगानिस्तान छोड़ दिया हो लेकिन तालिबान को बेहद खतरनाक बनाकर गया है। अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी ने अफगानिस्तान मामले में बायडेन सरकार पर बहुत बड़ा आरोप लगा दिया है। रिपब्लिकन सांसद जिम बैंक्स ने कहा है कि बायडेन सरकार की गलती की वजह से तालिबान को 85 बिलियन डॉलर कीमत के अमेरिकी सेना के हथियार मिल गए हैं। जिम बैंक्स ने कहा कि दुनिया के 85 परसेंट देशों के पास उतने ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर्स नहीं हैं जितने तालिबान के पास हो गए हैं।

85% देशों से ज्यादा हेलीकॉप्टर्स तालिबान के पास

अमेरिकी सांसद ने कहा, ''बायडेन सरकार की लापरवाही की वजह से तालिबान के हाथ 85 बिलियन डॉलर के अमेरिकी सेना के हथियार लग गए हैं। 75 हज़ार गाड़ियां, 200 से ज्यादा प्लेन और हेलीकॉप्टर्स, 6 लाख छोटे हथियार हैं। दुनिया के 85 फीसदी देशों से ज्यादा ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर्स अब तालिबान के पास हैं। अब उनके पास नाइट विजन डिवाइस हैं, बुलेटप्रूफ जैकेट हैं और मेडिकल सप्लाई है। तालिबान के पास अब बायोमेट्रिक डिवाइस भी हैं।''

वहीं, आपको बता दें कि अमेरिका के ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर्स भी तालिबान को मिल गए हैं लेकिन तालिबानी इस लायक नहीं कि वो इस हेलीकॉप्टर को उड़ा पाएं। अब ख़बर है कि पाकिस्तान तालिबान को इन हेलीकॉप्टर्स को उड़ाने की ट्रेनिंग दे रहा है।

काबुल में और भी आतंकी हमलों का खतरा

अमेरिका ने जो हथियार और गोला-बारूद अफगानिस्तान में छोड़े हैं वो तालिबान को मिल गए हैं इन्हीं साजो-सामान और हथियारों के बल पर तालिबान आज अमेरिका को आंख दिखा रहा है। इस बीच पेंटागन ने काबुल एयरपोर्ट को लेकर एक नया अलर्ट जारी किया है। बड़ी खबर ये है कि काबुल एयरपोर्ट पर नए आतंकी हमले हो सकते हैं। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय यानी पेंटागन ने काबुल में रॉकेट अटैक का अंदेशा जताया है। अमेरिकी मरीन कॉर्प्स कमांडर और सेंट्रल कमांड के जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने चेतावनी दी है कि आतंकी रॉकेट से एयरपोर्ट पर अटैक कर सकते हैं साथ ही आतंकी काबुल में कार बम ब्लास्ट भी कर सकते हैं।

Latest India News