A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा, इस मौसम का सबसे गर्म दिन

दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा, इस मौसम का सबसे गर्म दिन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 35.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो इस मौसम में अब तक का सबसे अधिक तापमान है। मौसम विभाग ने कहा कि शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा, इस मौसम का सबसे गर्म दिन- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा, इस मौसम का सबसे गर्म दिन

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 35.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो इस मौसम में अब तक का सबसे अधिक तापमान है। मौसम विभाग ने कहा कि शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा की मंद गति के कारण हवा की गुणवत्ता में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई और यह मध्यम श्रेणी (एक्यूआई 142) के बीच में चली गई। 

स्काइमेट वेदर के महेश पलावत ने कहा कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण उच्च आर्द्रता भी हवा की गुणवत्ता के बिगड़ने के लिए जिम्मेदार है। कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक के लिए लागू 21 दिवसीय लॉकडाउन के कारण हवा की गुणवत्ता अच्छी और संतोषजनक श्रेणियों में चल रही थी। 21 दिन के लॉकडाउन के कारण भारत भर के शहरों में प्रदूषण के स्थानीय स्रोतों जैसे वाहन से होने वाले उत्सर्जन, निर्माण कार्य से उड़ने वाली धूल आदि में कमी देखी गई है। पलावत ने कहा कि मंगलवार शाम को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है और पारा 15 से 20 अप्रैल के बीच 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को छू सकता है।

 

Latest India News

Related Video