A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 10 दिन की NIA रिमांड पर 7 कश्मीरी अलगाववादी नेता, टेरर फंडिंग केस में हुई थी गिरफ्तारी

10 दिन की NIA रिमांड पर 7 कश्मीरी अलगाववादी नेता, टेरर फंडिंग केस में हुई थी गिरफ्तारी

कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी के साथ प्रदर्शन तथा आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से फंड प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार सात कश्मीरी अलगाववादियों को यहां की एक अदालत ने मंगलवार को 10 दिनों के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की हिरास

naeem khan- India TV Hindi naeem khan

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी के साथ प्रदर्शन तथा आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से फंड प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार सात कश्मीरी अलगाववादियों को यहां की एक अदालत ने मंगलवार को 10 दिनों के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की हिरासत में भेज दिया।

बंद कमरे में हुई सुनवाई के दौरान न्यायाधीश पूनम बांबा ने एनआईए को नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, आफताब हिलाली शाह उर्फ शहीद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर खांडे, पीर सैफुल्लाह, राजा मेहराजुद्दीन कलवल तथा फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे से चार अगस्त तक पूछताछ करने की मंजूरी दे दी।

इनमें से 6 लोगों को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें बाद में विमान से दिल्ली लाया गया, जबकि फारूक अहमद डार को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। उनपर आपराधिक साजिश तथा भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया गया है।

अलताफ अहमद शाह कश्मीर को पाकिस्तान में विलय करने के समर्थक कट्टरपंथी हुर्रियत के नेता सैयद अली शाह गिलानी का दामाद है, जबकि इस्लाम हुर्रियत के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूक का निकटस्थ सहयोगी है। अयाज अकबर गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत का प्रवक्ता है।

Latest India News