A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ISIS में शामिल ठाणे का युवक लीबिया से गिरफ्तार

ISIS में शामिल ठाणे का युवक लीबिया से गिरफ्तार

लीबिया/मुंबई: ठाणे के एक 28 वर्षीय युवक जो कथित रूप से आईएसआईएस में शामिल हो गया था, उसे प्रवर्तन एजेंसी ने लीबिया से गिरफ्तार किया है। नाम नहीं जारी करने के शर्त पर एटीएस के

ISIS- India TV Hindi Image Source : PTI ISIS

लीबिया/मुंबई: ठाणे के एक 28 वर्षीय युवक जो कथित रूप से आईएसआईएस में शामिल हो गया था, उसे प्रवर्तन एजेंसी ने लीबिया से गिरफ्तार किया है। नाम नहीं जारी करने के शर्त पर एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि ठाणे जिले के निकट मुंबरा का रहनेवाला तबरेज मोहम्मद तांबे को इस सप्ताह तेल समृद्ध देश से गिरफ्तार किया गया, जहां वह अपने एक दोस्त अली के साथ आईएसआईएस में शामिल हो गया था।

अधिकारी ने बताया कि तबरेज भारत से नौकरी के लिए मिस्र गया था लेकिन वह लीबिया पहुंचकर आईएसआईएस में शामिल हो गया। उन्होंने बताया कि आईएसआईएस में शामिल हुआ यह युवक पिछले हफ्ते तक फोन और सोशल मीडिया के जरिए अपने परिवार के संपर्क में था। तबरेज के भाई ने एटीएस के पास इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद भारतीय जांच एजेंसियां उसकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थीं ।

अधिकारी ने बताया, तबरेज को लीबिया में ढूंढ निकाला गया और हम पिछले कुछ महीनों से उस पर नजर रख रहे थे। उन्होंने बताया कि एटीएस यह जानकारी जुटा रहा है कि तबरेज के साथ कुछ और लोग तो इसमें शामिल नहीं हैं। तबरेज के खिलाफ एटीएस ने गैरकानूनी गतिविधि निरोधक:यूएपीए: की कई धाराओं के तहत पहले ही मामला दर्ज कर लिया है।

Latest India News