A
Hindi News भारत राष्ट्रीय TMC नेता ने घर-घर जाकर लौटाई “कट मनी”, 60 लोगों से बसूले थे 900-900 रुपये

TMC नेता ने घर-घर जाकर लौटाई “कट मनी”, 60 लोगों से बसूले थे 900-900 रुपये

बांकुरा के केशियाकल इलाके में लोगों के दबाव में आकर तृणमूल कांग्रेस के नेता ने घर-घर जाकर “कट मनी” वापस लौटाई।

<p>TMC नेता ने घर-घर जाकर...- India TV Hindi TMC नेता ने घर-घर जाकर लौटाई “कट मनी” (Representative Image)

बांकुरा: बांकुरा के केशियाकल इलाके में लोगों के दबाव में आकर तृणमूल कांग्रेस के नेता ने घर-घर जाकर “कट मनी” वापस लौटाई। तृणमूल कांग्रेस के नेता गदाधर गढ़ाई ने निर्मल बांग्ला परियोजना के लिए शौचालय बनाने के मकसद से गांव वालों से प्रत्येक व्यक्ति 900 रुपये लिए थे। लेकिन, कोई रसीद गांव वालों को नहीं दी थी। जिसके बाद कुछ दिन पहले गांव वालों ने गढ़ाई को घेरकर “कट मनी” वापस लौटाने की मांग की थी। 

गांव वालों की मांग के दबाव में आकर अब गदाधर गराई घर-घर घूमकर “कट मनी” वापस लौटा रहे हैं। इलाके में कुल 60 लोगों से 900 रुपये के हिसाब से “कट मनी” बसूली गई थी। बता दें कि इससे पहले सोमवार को जनता के विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर पूर्वी बर्धमान जिले में भी तृणमूल कांग्रेस के छह स्थानीय नेताओं ने लोगों से कथित ‘कट मनी’ (कमीशन) के तौर पर लिए गए 1.5 लाख रुपए वापस लौटाए थे।

केतुग्राम के लोगों का आरोप था कि तृणमूल कांग्रेस के इन नेताओं ने नबग्राम पंचायत के शिबलून गांव में सरकारी आवास योजना के 45 लाभार्थियों से अवैध तरीके से ‘कमीशन’ लिया है। गांव में हाल ही में हुई एक बैठक में आरोप झेल रहे इन नेताओं ने लाभार्थियों से वादा किया था कि वे कमीशन के रूप में ली गई राशि लौटाएंगे। 

स्थानीय लोगों ने बताया था कि उन्होंने 32 लाभार्थियों से ली गई 1.5 लाख रुपए की राशि लौटा दी है। इन नेताओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने यह ‘कट मनी’ (कमीशन) ली है। हालांकि, उनका कहना है कि यह पार्टी चलाने के लिए ली गई है, उसका कोई निजी इस्तेमाल नहीं किया गया।

Latest India News