A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्‍कर, 14 लोगों की मौत, 60 घायल

पाकिस्तान में दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्‍कर, 14 लोगों की मौत, 60 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीषण ट्रेन दुर्घटना की खबर आई है। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन ने गुरुवार को एक माल गाड़ी को टक्कर मार दी जिससे कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए।

<p>Pakistan Train Accident </p>- India TV Hindi Pakistan Train Accident 

पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में भीषण ट्रेन दुर्घटना की खबर आई है। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन ने गुरुवार को एक माल गाड़ी को टक्कर मार दी जिससे कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी। 

Image Source : Twitter @ayubsumbalTrain Accident in Pakistan

मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी। रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं जबकि घायलों में नौ महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं। दुनिया न्यूज के मुताबिक, कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। 

Image Source : Twitter @ayubsumbalTrain Accident in Pakistan

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। खबर में बताया कि ट्रेन से एक बच्चे और एक व्यक्ति को बचाया गया। डीपीओ ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और शवों को बाहर निकालने के लिए हाइड्रोलिक कटर्स मंगाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका है। प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया। रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

Latest India News

Related Video