A
Hindi News भारत राष्ट्रीय किन मुश्किल परिस्थितियों में BSF के सैनिक करते हैं देश की रक्षा, वीडियो में जंगल को बताया अपना 'ऑफिस'

किन मुश्किल परिस्थितियों में BSF के सैनिक करते हैं देश की रक्षा, वीडियो में जंगल को बताया अपना 'ऑफिस'

यह सुरक्षा बल किन मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर देश की रक्षा करते हैं इसका एक वीडियो सामने आया है। बीएसएफ ने यह वीडियो अपने ट्वविटर हैंडल से पोस्ट किया है।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) भारत का एक प्रमुख अर्धसैनिक बल और विश्व का सबसे बड़ा सीमा रक्षक बल है। इनकी जिम्मेदारी भारत के अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की निरंतर निगरानी करना, सीमा की रक्षा और सीमा के जरिए होने वाले अपराध को रोकना है। बीएसएफ जवानों की घने जंगलों, पहाड़, नदी, घाटियों में तैनाती की जाती है और हर मुश्किल परिस्थितियों के बावजूद ये जवान अपने सर्वोच्च समर्पण के साथ देश की सेवा करते हैं।

यह सुरक्षा बल किन मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर देश की रक्षा करते हैं इसका एक वीडियो सामने आया है। बीएसएफ ने यह वीडियो अपने ट्वविटर हैंडल से पोस्ट किया है। यह वीडियो छत्तीसगढ़ में तैनात बीएसएफ के जवानों का है, जिसमें उन्होंने जंगल को अपना ऑफिस बताया है। इसमें घना जंगल और झाड़िया दिख रही हैं। इस वीडियो से अंदाजा लगा सकते हैं कि मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते भी वह अपने काम को बखूबी अंजाम देते हैं और देश की सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं।

देखें वीडियो-

यह सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर के बॉर्डर पर तैनात रहते हैं साथ ही यह सीमा पर होने वाले अपराधों, तस्करी और घुसपैठियों को रोक कर हमारी रक्षा करते हैं।

Latest India News