Hindi News भारत राष्ट्रीय तेल कंपनियों ने सेना को निर्बाध फ्यूल सप्लाई के लिए जम्मू-कश्मीर की ओर रवाना किए 500 टैंकर

तेल कंपनियों ने सेना को निर्बाध फ्यूल सप्लाई के लिए जम्मू-कश्मीर की ओर रवाना किए 500 टैंकर

पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के साथ ही भारतीय तेल कंपनियों ने सभी रक्षा एवं रणनीतिक परिसंपत्तियों को तेल की निर्बाध आपूर्ति के लिए 'बहुत ठोस योजना' बनाई है। इसके लिए ईंधन के ट्रकों को राज्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

नई दिल्ली: पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के साथ ही भारतीय तेल कंपनियों ने सभी रक्षा एवं रणनीतिक परिसंपत्तियों को तेल की निर्बाध आपूर्ति के लिए 'बहुत ठोस योजना' बनाई है। इसके लिए ईंधन के ट्रकों को राज्य के लिए रवाना कर दिया गया है।

शीर्ष अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान के साथ लगती सीमा के अग्रिम इलाकों के रक्षा प्रतिष्ठानों में पर्याप्त मात्रा में ईंधन उपलब्ध है।

तेल कंपनियों ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले से पहले जम्मू-कश्मीर और अन्य अग्रिम इलाकों में अपने भंडारणों को पूरा कर लिया था। उन्होंने कहा कि अब विमान ईंधन, डीजल और अन्य पेट्रोलियम उत्पादों से भरे तेल के 500 टैंकरों को जम्मू-कश्मीर और अग्रिम इलाकों की ओर रवाना किया जा रहा है।

सरकारी स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) भारतीय वायुसेना को विमान ईंधन की आपूर्ति करती है।

Latest India News