A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात चुनाव: जब पीएम मोदी ने दिवाली की शाम वडोदरा में BJP कार्यकर्ता को किया फोन

गुजरात चुनाव: जब पीएम मोदी ने दिवाली की शाम वडोदरा में BJP कार्यकर्ता को किया फोन

वडोदरा के बिजनेसमैन और बीजेपी के कार्यकर्ता गोपालभाई गोहिल और उनके परिवार लोग दिवाली की उस शाम को नहीं भूल पा रहे हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके उन्हें दीपावली की शुभकामना दी।

Gopal bhai gohil- India TV Hindi Gopal bhai gohil

वडोदरा के बिजनेसमैन और बीजेपी के कार्यकर्ता गोपालभाई गोहिल और उनके परिवार लोग दिवाली की उस शाम को नहीं भूल पा रहे हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके उन्हें दीपावली की शुभकामना दी। बेहद विनम्र स्वभाव के गोपाल गोहिल के पास 19 अक्टूबर की शाम साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री मोदी का फोन आया जब वे दिवाली की तैयारी में व्यस्त थे। गोपालभाई गोहिल और पीएम मोदी के बीच हुए संवाद का ऑडियो क्लिप व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है। पीएम मोदी और गोपालभाई गोहिल के बीच हुई यह पूरी बातचीत गुजराती में है। इस बातचीत की खासियत यह है कि पीएम मोदी बिल्कुल दोस्ताना अंदाज में बात की। दोनों की बातचीत गुजरात की राजनीति और चुनाव में जीत पर केंद्रित रही। पेश है दोनों की बातचीत:-

पीएम मोदी: हैलौ

गोहिल: नमस्ते सर

पीएम मोदी: नमस्ते गोपाल भाई। आप कैसे हैं?

गोहिल: मैं बढ़िया हूं, हैप्पी दिवाली सर..

पीएम मोदी: सभी लोगों को मेरी तरफ से दिवाली की शुभकामनाएं देना।

गोहिल: धन्यवाद सर, गुजरात की सांस्कृतिक राजधानी वडोदरा के नागरिकों की तरफ से मैं आपको दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं।

पीएम मोदी: मैं वडोदरा का कर्जदार हूं, वडोदरा ने मुझे काफी सम्मान और प्यार दिया है। मैं वडोदरा का आभारी हूं। क्या तुम स्टेशनरी की दुकान ही चला रहे हो या फिर कुछ नया काम शुरू किया है?

गोहिल: सर, मैं और मेरी पत्नी खांडेराव मार्केट में व्रज सिद्धि टावर में स्टेशनरी की दुकान चला रहे है। मुझे याद है वडोदरा में रोड शो के दौरान लोग आपकी एक झलक पाने को आतुर थे।

पीएम मोदी: मुझे भी वह दिन याद है दोस्त

गोहिल: मेरे पास आपके लिए एक सवाल है। गुजरात में हाल में हुई घटनाएं और कांग्रेस के दुष्प्रचार के चलते हम अपने कार्यकर्ताओं को उनसे प्रभावित होने से कैसे बचाएं?

पीएम मोदी: देखो, जनसंघ के गठन के समय से ही दुर्भाग्यवश हमारे साथ दुर्व्यवहार ही होता रहा है।
Gohil: 

पीएम मोदी: जब से हम राजनीति में आए हैं गालियां और अपमान तो हमारी नियति बन गई है। हम दुष्प्रचार और दुर्व्यवहार के बाद भी सफल होते रहे। इसलिए मेंरी सलाह यही कि इस तरह की नकारात्मकताओं से चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

गोहिल: हां, सही है।

पीएम मोदी: क्या तुम मुझे कोई ऐसा चुनाव बता सकते हो जो झूठ और आलोचनाओं से प्रभावित नहीं रहा हो?

गोहिल: बहुत सही सर, वास्तव में कांग्रेस ने अतीत में भी इसका सहारा लिया है।

पीएम मोदी: इन लोगों ने मुझे मौत का सौदागर तक कहा, याद है न तुम्हें?

गोहिल: हां सर।

पीएम मोदी: अब बताओ कि इससे बदतर स्थिति क्या हो सकती है? मेरे लिए हत्यारा, खून से सने हाथ जैसे शब्द प्रयोग किए गए। लेकिन जनता बुद्धिमान है और सच्चाई जानती है।

गोहिल: हां सर।

पीएम मोदी: पहले मौखिक तौर पर अफवाहें फैलाई जाती थीं, अब इसकी जगह व्हाट्सएप जैसे एप्लिकेशन ने ले ली है। उन्हें झूठ फैलाने दो। जनता इसमें फैसला कर लेगी। इसलिए इस तरह की अफवाहों और नकारात्मक प्रचार से चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

गोहिल: जरूर सर।

पीएम मोदी: इन चीजों को अपने दिमाग पर हावी मत होने दो। इसकी बजाय अपने विजन और सच्चाई को फैलाने पर ध्यान दो। दूसरों की तरफ से फैलाई जानेवाली अफवाहों और झूठ पर अपना वक्त मत बर्बाद करो।

गोहिल: हां सर।

पीएम मोदी: इन तुच्छ चीजों को नजरंदाज करना तुम्हारे लिए जरूरी है। अक्सर ऐसा होता है कि लोग इस तरह की फर्जी मैसेज को बिना सोचे-समझे आगे बढ़ा देते हैं। हमें चिंतित नहीं होना है, हमलोग नेक काम और सत्य की राह पर चलते हुए काफी मेहनत कर रहे हैं।

गोहिल: हां सर।

पीएम मोदी: मैं फिर से दोहरा रहा हूं, नकारात्मकता से अप्रभावित रहते हुए सत्य फैलाने पर अपना ध्यान फोकस करो। हम अपना खून-पसीना लोगों की सेवा के लिए दे रहे हैं। इसलिए हमें इन चीजों से चिंतित होने की जरूरत नहीं है। बीजेपी इतने समय से शासन में हैं लेकिन हमारे ऊपर किसी तरह का आरोप नहीं लगा।

गोहिल: बहुत सही कहा, हमारे खिलाफ किसी तरह का आरोप नही है

पीएम मोदी: अगर हम पारदर्शी रहेंगे तब वे लोग कैसे हमारे बारे में झूठ फैला सकेंगे? हम हमेशा से सही रहे हैं इसलिए आत्मविश्वास से भरपूर रहो। सत्य को फैलाने की जरूरत है।

गोहिल: जरूर सर।

पीएम मोदी: आपसे बात करके काफी अच्छ लगा। अगली बार मैं आऊंगा तो निश्चित रूप से आपकी तरफ भी हाथ हिलाकर इशारा करूंगा। परिवार में मेरी तरफ से सभी को शुभ प्यार।

गोहिल की पत्नी: हमें आपको सुनने की प्रतीक्षा कर रहे हैं सर

गोहिल: सर, आप यहां आएंगे तो हमें काफी खुशी होगी 

पीएम मोदी: निश्चित तौर पर मैं 22 अक्टूबर को वडोदरा आऊंगा।

गोहिल: हम पूरी तरह से तैयार हैं, बीजेपी के लिए 150 सीट जीतना हमारे लिए दिवाली गिफ्ट है। नमस्कार सर। 

Latest India News