A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय पर मामला दर्ज, बिना मास्क और ग्लब्स कर रहा था खाने की डिलीवरी

जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय पर मामला दर्ज, बिना मास्क और ग्लब्स कर रहा था खाने की डिलीवरी

शुक्रवार को ऑनलाइन खाद्य पदार्थ बेचने वाली कंपनी जोमैटो का डिलीवरी ब्वॉय बिना मास्क और ग्लब्स के डिलीवरी करता नजर आया।

Zomato delivery boy, Bhopal, Zomato - India TV Hindi Image Source : TWITTER Zomato delivery boy case registered in Bhopal

मध्य प्रदेश। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑनलाइन खाद्य पदार्थ की डिलीवरी ब्वॉय के कोरोना संक्रमित होने के बाद देश के अन्य राज्यों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एहतियात के तौर पर राजधानी भोपाल के एमपी नगर पुलिस ने ऑनलाइन खाना पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय को रोककर उन्हें मास्क और हैंड ग्लबस पहनने की हिदायत दी है। इसके बावजूद इसके शुक्रवार को ऑनलाइन खाद्य पदार्थ बेचने वाली कंपनी जोमैटो का डिलीवरी ब्वॉय बिना मास्क और ग्लब्स के डिलीवरी करता नजर आया। लिहाजा पुलिस ने उसके खिलाफ शासकीय आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया है। 

मामले को लोकर थाना प्रभारी मनीष राय ने बताया कि ऑनलाइन खाने की डिलीवरी करने वाले ब्वॉय द्वारा लापरवाही के कारण कोरोा वायरस संक्रमण की संभावना बहुत ज्यादा है। इनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का पालन भी नहीं किया जा रहा है। लगातर समझाने के बाद भी ये लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही हैंड ग्लब्स पहन रहे है। खाना पहुंचाने वाले वाहन का सैनेटाइजेशन (sanitization) तो दूर की बात है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार द्वारा कार्यस्थल पर एवं सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनकर नाक और मुंह कवर अनिवार्य कर दिया गया है।  महाराणा प्रताप नगर पुलिस द्वारा ऑनलाइन फूड डिलीवरी चैन जोमाटो के डिलीवरी ब्वॉय राहुल विश्वकर्मा पिता फेकू विश्वकर्मा निवासी भीम नगर जहांगीराबाद के विरुद्ध धारा 188, 269 भारतीय दंड संहिता और 51 का राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1360 हो गई है। इंदौर में शुक्रवार देर रात जारी बुलेटिन में 50 नए मामलों की पुष्टि की गई जिसके बाद इंदौर में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 892 पहुंच गई है। राज्य में कोरोना वायरस से अब तक हुई मौत 69 मरीजों की मौत हुई है जबकि 26 जिलों में कोरोना पहुंच चुका है। हालांकि, राहत की बात ये है कि प्रदेश में 68 कोरोना मरीज स्वस्थ्य हुए हैं।

Latest India News