A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir News: गृह मंत्री अमित शाह का अगले हफ्ते कश्मीर दौरा, कर सकते हैं बड़े ऐलान

Jammu Kashmir News: गृह मंत्री अमित शाह का अगले हफ्ते कश्मीर दौरा, कर सकते हैं बड़े ऐलान

Jammu Kashmir News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद गृह मंत्री अमित शाह का यह कश्मीर का दूसरा दौरा होगा।

Amit Shah to visit Jammu Kashmir next week - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Amit Shah to visit Jammu Kashmir next week

Jammu Kashmir News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते दो दिन के दौरे पर जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद गृह मंत्री अमित शाह का यह कश्मीर का दूसरा दौरा होगा। इससे पहले शाह पिछले साल पुलवामा और श्रीनगर पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह 30 सितंबर को जम्मू पहुंचेंगे। 1 अक्टूबर को वह राजौरी जिले में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह चुनावी तैयारियों का जायजा भी लेंगे।

अमित शाह कर सकते हैं बड़े ऐलान
केंद्रीय गृह मंत्री इस दौरान उत्तरी कश्मीर के बारामूला में और राजौरी में रैली करेंगे। बताया जा रहा है कि इन रैलियों में कई बड़े एलानों की घोषणा भी हो सकती है। गृह मंत्री अमित शाह 2 अक्टूबर को बरमुल्लाह में होने वाली रैली में न केवल उत्तरी कश्मीर के लोग बल्कि कश्मीर के विभिन्न जिलों से भारी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है।

"भाजपा कश्मीर में चुनाव के लिए हमेशा तैयार" 
इसके अलावा गृह मंत्री कश्मीर के कई लोगों से बातचीत करेंगे और साथ ही साथ केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के विकास के लिए विभिन्न मोर्चों पर क्या कर रही है, इसके बारे में भी विभिन्न योजनाओं पर रोशनी डालेंगे। बीजेपी के कश्मीर मामलों के प्रभारी सुनील शर्मा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि कश्मीर में चुनाव कराने की घोषणा भारत के चुनाव आयोग का विशेष अधिकार है और भाजपा यहां चुनाव के लिए हमेशा तैयार है।

कैंसर हॉस्पिटल की रखेंगे नीव
सुनील शर्मा ने यह भी कहा कि अमित शाह के इस दौरे को जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव कराने से जोड़ना बिल्कुल गलत होगा, बल्कि यह दौरा जम्मू कश्मीर के विकास और सुरक्षा के लिहाज से काफी अहम दौरा माना जा रहा है। अमित शाह अपने 2 दिन के दौरे में जम्मू-कश्मीर वक़्फ़ बोर्ड द्वारा श्रीनगर में बनाए जा रहे कैंसर हॉस्पिटल का स्टोन फाउंडेशन भी रख सकते हैं।

पहाड़ी समुदाय को मिल सकता है विशेष दर्जा
सूत्रो से मिली जानकारी के मताबिक अमित शाह पहाड़ी समुदाय को राज्य में विशेष दर्जा देने की घोषणा कर सकते हैं, गुजरो की तरह पहाड़ी समुदाय सालों से विशेष दर्जा देने की मांग कर रहे हैं और इस मामले पर पहाड़ी कम्युनिटी के नेताओं का एक डेलीगेशन पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाक़ात कर चुका है। इस लिहाज़ से अमित शाह का ये जम्मू कश्मीर दौरा न सिर्फ जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव बल्की विकास के लिहाज़ से भी काफी अहम दौरा माना जा रहा है।

Latest India News