A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनंतनाग एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, दो आतंकियों की तलाश जारी;ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी

अनंतनाग एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, दो आतंकियों की तलाश जारी;ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी

अनंतनाग में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने एक गुफा में छिपे पांच में से तीन आतंकियों को मार गिराया है जबकि दो आतंकियों की तलाश जारी है। इलाके में रह रहकर गोलीबारी हो रही है।

एनकाउंटर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एनकाउंटर

श्रीनगर:  अनंतनाग में पिछले तीन दिनों से चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को आज बड़ी सफलता मिली। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। जंगल में अभी दो और आतंकियों के छिपे होने की खबर है। पूरे इलाके को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घेर रखा है। पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। एनकाउंटर स्थल और आसपास के इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। 

अनंतनाग में कोकेरनाग मुठभेड़ स्थल पर निगरानी और अन्य अभियानों को अंजाम देने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा ड्रोन का उपयोग किया गया। सुरक्षा बल पिछले तीन दिनों से इलाके में आतंकवादियों के एक ग्रुप के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। जिस इलाके में एनकाउंटर चल रहा है वहां मौसम भी काफी खराब हो चला है। लगातार बारिश हो रही है। 

बता दें कि अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के तीन अधिकारी और एक अन्य जवान शहीद हो गए थे। कोकेरनाग इलाके में गडोले के जंगलों में आतंकवादियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के चौथे दिन शनिवार को जैसे ही हमला फिर से शुरू हुआ, सुरक्षाबलों ने जंगल की ओर कई मोर्टार गोले दागे। ड्रोन की फुटेज में शुक्रवार को एक गुफा पर गोले दागने के बाद एक आतंकवादी पनाह के लिए भागता दिखाई दिया। आतंकवादियों के साथ बुधवार सुबह मुठभेड़ में सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के कमांडिंग अधिकारी कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट और सेना का एक अन्य जवान शहीद हो गए थे। 

 

 

 

Latest India News