A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट, फ्लाइट को किया गया उज्बेकिस्तान डायवर्ट

रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट, फ्लाइट को किया गया उज्बेकिस्तान डायवर्ट

रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट मिला है, जिसके बाद अजूर एयरलाइंस को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है।

रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (ANI) रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट

रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट मिला है, जिसके बाद अजूर एयरलाइंस को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट किया गया है। प्लेन में 7 क्रू मेंबर समेत 238 लोग सवार हैं। डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक के मुताबिक फ्लाइट में सुरक्षा अलर्ट का एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद विमान को डायवर्ट किया गया है। रूस की राजधानी मॉस्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा आ रहे एक विमान को बम की धमकी के बाद शनिवार तड़के उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। 

रात 12.30 बजे आया बम की धमकी का ईमेल 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजुर एअर द्वारा संचालित फ्लाइट संख्या AZV2463 को तड़के सवा 4 बजे दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था, लेकिन इसके भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही इसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। अधिकारी के मुताबिक, “डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया है। इसके बाद, विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया।” उन्होंने बताया कि यह घटना मॉस्को से गोवा जा रही एक उड़ान को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर हवाईअड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारे जाने के लगभग दो सप्ताह बाद हुई है।

जांच के बाद विमान को मिली हरी झंडी 
पुलिस महानिरीक्षक (राजकोट और जामनगर रेंज), अशोक कुमार यादव ने कहा कि सभी 244 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया और पुलिस और बम निरोधक दस्ते के साथ स्थानीय अधिकारियों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। बाद में जांच में पता चला कि विमान को कोई खतरा नहीं है तो इसे उड़ान भरने के लिए हरी झंडी दे दी गई।

Latest India News