A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएसएफ ने पंजाब सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, संदिग्ध पैकेट बरामद

बीएसएफ ने पंजाब सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, संदिग्ध पैकेट बरामद

पंजाब के अमृतसर सेक्टर में रियर कक्कर सीमा चौकी के पास देर रात करीब ढाई बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि ड्रोन शुक्रवार सुबह सीमा पर बाड़ और जीरो लाइन के बीच मिला।

पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया- India TV Hindi Image Source : एएनआई पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ ने मार गिराया

अमृतसर: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत में घुस रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को बृहस्पतिवार देर रात मार गिराया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब के अमृतसर सेक्टर में रियर कक्कर सीमा चौकी के पास देर रात करीब ढाई बजे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि ड्रोन शुक्रवार सुबह सीमा पर बाड़ और जीरो लाइन के बीच मिला। इसमें से संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ का एक पैकेट भी बरामद हुआ है। प्रवक्ता के मुताबिक, इस बात का पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी ली जा रही है कि कहीं ड्रोन से कुछ और पैकेट तो नहीं गिराए गए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया था। बीएसएफ के जवानों ने 17-18 जनवरी की मध्यरात्रि को गुरदासपुर जिले के ऊंचा टकला सीमांत गांव इलाके में ‘‘पाकिस्तान से आ रहे संदिग्ध ड्रोन’’ की आवाज सुनी। बीएसएफ के दल ने संदिग्ध ड्रोन की दिशा में गोलीबारी की और जमीन पर कुछ गिराए जाने की आवाज सुनी।  इसके बाद उस कृषि क्षेत्र की तलाशी ली गई, जहां से आवाज आई थी और तलाशी के दौरान चीन निर्मित चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 गोलियों का एक पैकेट बरामद हुआ। 

Latest India News