A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारी बर्फबारी के बाद चारधाम यात्रा फिर से शुरू, उत्तराखंड के सीएम धामी ने किया ये बड़ा दावा

भारी बर्फबारी के बाद चारधाम यात्रा फिर से शुरू, उत्तराखंड के सीएम धामी ने किया ये बड़ा दावा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दावा किया कि अभी यात्रा चल रही है और पूरे देशभर और विदेशों से यहां यात्री आ रहे हैं तो पिछले साल का रिकॉर्ड इस बार टूटेगा।

भारी बर्फबारी के बाद चारधाम यात्रा फिर से शुरू, उत्तराखंड के सीएम धामी ने किया ये बड़ा दावा- India TV Hindi Image Source : ANI भारी बर्फबारी के बाद चारधाम यात्रा फिर से शुरू, उत्तराखंड के सीएम धामी ने किया ये बड़ा दावा

Uttarakhand: चार धाम यात्रा फिर से शुरू हो गई है और लगभग एक महीने से केदारनाथ धाम में काफी बर्फबारी हुई थी, जिससे यात्रा बीच-बीच में काफी रुकी। इस दौरान मार्ग में बड़े ग्लेशियर भी आए हैं। यह बात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही। उन्होंने दावा किया कि अभी यात्रा चल रही है और पूरे देशभर और विदेशों से यहां यात्री आ रहे हैं तो पिछले साल का रिकॉर्ड इस बार टूटेगा।

इससे पहले उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलने के कारण करीब एक महीने से कभी बारिश तो कभी बर्फबारी के चलते काफी परेशानी आई थी। बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद चारधाम की यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु पूरे उत्साह में थे। लेकिन खराब मौसम के चलते कपाट खुलते ही बाद में चारधाम यात्रा रोकना पड़ी थी।

खराब मौसम के चलते केदारनाथ घाटी से सटे कुबेर ग्लेशियर के पास खतरनाक बर्फीले हिमस्खलन आने से यात्रा मार्ग दोनों ओर से अवरुद्ध हो गया था। अच्छी बात ये रही कि उस दौरान वहां न कोई आवागमन था और ना ही कोई मौजूद वहां था। हालांकि कुछ लोग इसके बावजूद भी इस इलाके से आते दिखे, जिन्हें पुलिस सुरक्षाकर्मियों ने पुरजोर तरीके से शोर-शराबा कर हिमस्खलन स्थल से दूर कराया। 

Latest India News