A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बच्चों ने जमकर लगवाया कोरोना का टीका, एक सप्ताह में इतने करोड़ बच्चों को लगी वैक्सीन

बच्चों ने जमकर लगवाया कोरोना का टीका, एक सप्ताह में इतने करोड़ बच्चों को लगी वैक्सीन

भारत में 15-18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इस अभियान को शुरू किए हुए करीब एक सप्ताह में हो चुके हैं। कई करोड़ों बच्चों ने टीका लगवा लिया है।

corona vaccine- India TV Hindi Image Source : TWITTER बच्चों का टीकाकरण

Highlights

  • बच्चों का टीकाकरण अभियान तेज
  • एक सप्ताह में करोड़ो बच्चों को दी गई पहली खुराक
  • बच्चे जमकर ले रहे हैं कोरोना का टीका

भारत में 15-18 साल के बच्चों को कोरोना का टीका लगाने का अभियान शुरू हो चुका है। लगभग एक सप्ताह होने वाले हैं। शनिवार को आई जानकारी के मुताबिक, देश भर के करोड़ों बच्चों ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने काफी खुश होकर यह जानकारी शेयर की है। वे बच्चों में जागरूकता को देखकर काफी प्रभावित हुए हैं।

मनसुख मांडविया ने शनिवार को कहा कि बच्चों के लिए टीकाकरण की शुरुआत होने के एक सप्ताह के भीतर ही 15-18 आयु वर्ग के दो करोड़ से अधिक बच्चों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी गई है। आज सुबह सात बजे तक की अद्यतन रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 90,59,360 खुराक दी गई।

मांडविया ने ट्वीट किया, “बहुत अच्छे मेरे युवा दोस्तों। बच्चों के लिए टीकाकरण की शुरुआत होने के एक सप्ताह के भीतर ही 15-18 वर्ष की आयु के दो करोड़ से अधिक बच्चों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी गई।” स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, देश में 91 प्रतिशत से अधिक वयस्क जनसंख्या को टीके की कम से कम एक खुराक दी गई है जबकि 66 प्रतिशत से ज्यादा को दोनों खुराक दी जा चुकी है।

Latest India News