A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा के पूर्व मंत्री अवतार सिंह भड़ाना पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जानिए क्या था पूरा मामला

हरियाणा के पूर्व मंत्री अवतार सिंह भड़ाना पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जानिए क्या था पूरा मामला

रविवार के दिन हरियाणा के पूर्व मंत्री अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। अवतार सिंह 1988-89 में छह महीने तक स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री थे।

पूर्व मंत्री अवतार सिंह- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पूर्व मंत्री अवतार सिंह

हरियाणा के पूर्व मंत्री अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। उनके ऊपर आरोप है कि एक संपत्ति सौदे में कथित तौर पर दो भाइयों से पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। अदालत के निर्देश के बाद धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है।

पांच करोड़ रुपये का सौदा किया
पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पूर्व मंत्री अवतार सिंह भड़ाना के खिलाफ मामल दर्ज किया गया है। इस संबंध में शिकायतकर्ता जवाहर बंसल ने कहा कि उन्होंने और उनके भाई कैलाश बंसल ने कृषि भूमि खरीदने के लिए भड़ाना के साथ पांच करोड़ रुपये का सौदा किया । भडाना 1988-89 में छह महीने तक स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री थे।जवाहर ने कहा कि एक लाख रुपये की टोकन राशि का भुगतान किया गया।शिकायतकर्ता ने कहा कि बिक्री पत्र के निष्पादन के दौरान उन्हें पता चला कि संपत्ति राजनेता के भाई करतार के नाम पर रजिस्टर थी। 

शिकायत के बाद मामला दर्ज
उनके वकील दीपक गेरा ने बताया कि बंसल बंधुओं ने पूर्व मंत्री को 2.5-2.5 करोड़ रुपये दिए। गेरा ने कहा कि भड़ाना ने एक हलफनामें पर हस्ताक्षर किए थे कि जब-तक भूमि का स्वामित्व बंसल को हस्तांतरित नहीं किया जाता, तब तक वह बैंक में चेक जमा नहीं करेंगे। हालांकि, उन्होंने इस हलफनामे का उल्लंघन किया । शिकायत के बाद रविवार को भड़ाना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

Latest India News