A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड पर चिपकाया 'अयोध्या मार्ग' का स्टीकर, जारी किया बयान

हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड पर चिपकाया 'अयोध्या मार्ग' का स्टीकर, जारी किया बयान

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं की बहुत लंबे समय से मांग थी कि बाबर के नाम वाली सड़क का नाम बदलकर किसी महापुरुष के नाम पर रखा जाए।

Babar Road, Babar Road Delhi, Ram Mandir, Ayodhya Marg- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बाबर रोड के बोर्ड पर चिपकाया गया स्टीकर।

नई दिल्ली: हिंदू सेना ने शनिवार को नई दिल्ली में स्थित बाबर रोड के बोर्ड पर 'अयोध्या मार्ग' के नाम का स्टीकर चिपका दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्टीकर ललित होटल के पास लगे एक साइन बोर्ड पर चिपकाया गया। इस बारे में बयान देते हुए हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हिंदू सेना की बहुत लंबे समय से मांग थी कि बाबर रोड का नाम बदलकर किसी महापुरूष के नाम पर रखा गया। गुप्ता ने कहा कि आज हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने वह काम कर दिया और बाबर रोड का नाम बदलकर 'अयोध्या मार्ग' रख दिया। हालांकि बाद में स्टीकर को प्रशासन के द्वारा हटा दिया गया।

हिंदू सेना के अध्यक्ष ने जारी किया बयान

विष्णु गुप्ता ने पूरे घटनाक्रम पर बोलते हुए कहा, 'आज हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली में स्थित बाबर रोड का नाम बदलकर अयोध्या मार्ग रख दिया है। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं की बहुत लंबे समय से मांग थी कि जेहादी और आतंकी बाबर के नाम वाली इस सड़क का नाम बदलकर किसी महापुरुष के नाम पर रखा जाए। आज हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने वह काम किया है। जब अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो चुका है और 22 तारीख को इसकी प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन है, ऐसे में दिल्ली में बाबर रोड का क्या काम।' हिंदू सेना के द्वारा स्टीकर चिपकाने के कुछ देर बाद ही प्रशासन के द्वारा स्टीकर को हटा दिया गया।

हिंदू सेना ने मनाया था ट्रंप का जन्मदिन

बता दें कि हिंदू सेना और विष्णु गुप्ता इससे पहले भी चर्चा में रह चुके हैं। हिंदू सेना ने 14 जून 2016 को तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक जन्मदिन की पार्टी का आयोजन किया था। सेना ने पहले 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उनकी जीत के लिए प्रार्थना की थी। वहीं, 22 सितंबर 2021 को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आवास में तोड़फोड़ करने के आरोप में हिंदू सेना के 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता पर भी कई मौकों पर कार्रवाई की गई है। (ANI इनपुट्स के साथ)

Latest India News