A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IIT-ISM धनबाद के प्रोफेसर की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत, एक साल पहले ही हुई थी शादी

IIT-ISM धनबाद के प्रोफेसर की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत, एक साल पहले ही हुई थी शादी

असिस्टेंट प्रोफेसर यशवंत गुजाला मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले थे लेकिन उनका परिवार इन दिनों पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में रहता है।

IIT ISM Dhanbad professor drowned, professor drowned, Yashwant Gujala drowned- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE स्विमिंग पूल में डूबने से हुई प्रोफेसर की मौत।

धनबाद: झारखंड के धनबाद में स्थित IIT-ISM के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर यशवंत गुजाला की मंगलवार को स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यशवंत मंगलवार की सुबह कैंपस के स्वीमिंग पूल में अपने साथियों के साथ नहाने गए थे, और इसी दौरान वह डूब गए। उन्हें आनन-फानन में ISM के मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां से डॉक्टर ने उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कालेज एंड अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। यशवंत ओडिशा के रहने वाले थे और एक साल पहले ही उनकी शादी हुई थी।

छलांग लगाते ही गहरे पानी में चले गए थे प्रोफेसर
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजाला जब डूबे उस वक्त पूल में 28 लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है कि स्विमिंग पूल में किनारे की तरफ नहा रहे थे और इसी दौरान संतुलन खो देने के चलते वह गहरे पानी की ओर बहकर चले गए और डूबने लगे। स्विमिंग पूल में 2 साइड बने हुए हैं जिसमें एक तरफ स्विमिंग पूल में सीधे नीचे उतरा जा सकता है और वहां पानी कम है, जबकि दूसरी तरफ स्विमिंग पूल में सीधे छलांग लगाने की व्यवस्था बनी हुई है। यशवंत ने स्विमिंग पूल में दूसरी तरफ से छलांग लगाई थी।

मौत की खबर मिलते ही कैंपस में छाई मायूसी
बताया जा रहा है कि छलांग लगाने के बाद प्रोफेसर सीधे पानी में नीचे चले गए और डूबने लगे। सहयोगियों ने उन्हें बाहर निकाला और स्टूडेंट हेल्थ सेंटर ले गए। हादसे की खबर फैलते ही IIT-ISM कैंपस में मायूसी फैल गई। संस्थान के डायरेक्टर राजीव शेखर और डिप्टी डायरेक्टर प्रो.धीरज कुमार मौके पर पहुंचे और बताया कि यशवंत के परिजनों को सूचना दे दी गई है। वह मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले थे लेकिन उनका परिवार खड़गपुर बंगाल में रहता है। घटना के बाद IIT-ISM में आज पहले से निर्धारित 2 कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया। (IANS)

Latest India News